Car Resale:इन गलतियों से कम होती है कार की कीमत, बेचते समय होता है नुकसान, जानें डिटेल – These Mistakes Reduce The Value Of The Car, Cause Loss While Selling, Know The Details

0
7

[ad_1]

भारत में नई कारों के साथ ही पुरानी कारों का भी बड़ा बाजार है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि अगर आप अपनी कार के साथ कुछ लापरवाही बरतते हैं, तो किस तरह से कार की कीमत में काफी कमी आ सकती है। साथ ही हम आपको कुछ टिप्स भी दे रहे हैं।



रिकॉर्ड को संभालें

अगर आप अपनी पुरानी कार बेचना चाहते हैं तो ध्यान रखें कि उसकी खरीद, सर्विसिंग और देखरेख के सारे कागजात संभल कर रखें। ऐसा करने से आपको यह फायदा होगा कि कार खरीदने वाले को समझ आएगा कि आपने कार का अच्छे से ध्यान रखा है। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो कार बेचने में मुश्किल हो सकती है।

यह भी पढ़ें – Golden Hour Importance: सड़क हादसे के बाद गंभीर रूप से घायलों की गोल्डन ऑवर में करें मदद, बच जाएगी जान


कम चली हुई कार होती है पसंद

माना जाता है कि एक साल में कार 10,000 किलोमीटर या उससे ज्यादा नहीं चलनी चाहिए। अगर आप इससे ज्यादा कार को चलाते हैं तो कई बार कार की स्थिति थोड़ी ज्यादा खराब हो जाती है। जिस कारण कम ही ग्राहक उसे खरीदना पसंद करेंगे।

यह भी पढ़ें – Cars With Six Airbags: इन कारों में सुरक्षा से समझौता नहीं, कीमत है 15 लाख से कम, देखें लिस्ट


असली पार्ट ही लगवाएं

कार को चलाने पर कई बार कुछ पार्ट्स खराब हो जाते हैं। जब भी ऐसा हो तो ध्यान रखें कि कार में सस्ते या नकली पार्ट बिल्कुल नहीं लगवाएं। किसी भरोसेमंद दुकान पर ही कार के पार्ट बदलवाएं। सही जगह से पार्ट बदलवाना भले ही थोड़ा मंहगा पड़े, लेकिन कार की रीसेल वैल्यू बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें – Airbag In Old Car: क्या पुरानी कार में लग सकता है एयरबैग? जानें कितना है सुरक्षित और कितना आएगा खर्च


ना करवाएं मोडिफिकेशन

कार में जरूरत से ज्यादा मॉडीफिकेशन यानि बदलाव न करें। हर किसी को आपके पेंट की हुई या बड़े बड़े वाले स्पीकर वाली कार शायद न पसंद आए और फिर इसे बेचने में दिक्कत होगी।

यह भी पढ़ें – Magnite vs Kiger: छह लाख से सस्ती बेस्ट SUV कौन-सी, काइगर-मैग्नाइट में कौन ज्यादा बेहतर?


[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here