Cyclone:आज भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा ‘तेज’, यमन-ओमान के बीच से गुजरने की संभावना – Cyclone Tej Will Turn Into Severe Storm Today Likely To Pass Through Yemen And Oman

0
9

[ad_1]

Cyclone Tej will turn into severe storm today likely to pass through Yemen and Oman

चक्रवात हिलेरी
– फोटो : Social Media

विस्तार


मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से उठा चक्रवात ‘तेज’ शनिवार को चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। इसके रविवार को भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है। मौसम विभाग की ओर से एक्स पर दी जानकारी के मुताबिक, तेज अभी यमन के सोकोत्रा से 550 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में है। रविवार के बाद अगले 24 घंटे में यह बेहद भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा। इसके 25 अक्तूबर की सुबह तक यमन के अल गैदा और ओमान के सलालाह के बीच से गुजरने की संभावना है।

उधर, भारतीय तटरक्षकों ने बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व और पूर्वी मध्य में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने के मद्देनजर आंध्र और तमिलनाडु तट पर काम करने वाले मछुआरों को बंदरगाह पर लौटने की सलाह दी है। चेन्नई स्थित भारतीय तटरक्षक क्षेत्र पूर्व ने समुद्र की खराब परिस्थितियों के दौरान मछुआरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए आंध्र और तमिलनाडु तट से सटे पानी में कई जहाज तैनात किए हैं। 

हिमाचल : आज व कल बारिश-हिमपात के आसार

हिमाचल प्रदेश में 22 और 23 अक्तूबर को पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से राज्य के निचले, मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर हल्की और मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है। इसके अलावा उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 24 अक्तूबर के बाद मौसम के साफ होने का पूर्वानुमान है। रविवार को कुकुमसेरी में न्यूनतम तापमान -0.1 सेल्सियस दर्ज किया गया।






[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here