Don’t Panic:अचानक आपके मोबाइल में होगा वाइब्रेशन, उसमें से आएगी अजीब तरह की आवाज, इस दिन होगा यह – Suddenly Your Mobile Will Vibrate

0
8

[ad_1]

Suddenly your mobile will vibrate

मोबाइल फोन
– फोटो : सांकेतिक

विस्तार


आपके मोबाइल में अचानक ऐसा कुछ होने वाला है, जिससे आप घबराएं नहीं। अचानक आपका मोबाइल वाइब्रेशन होने लगेगा, उसके बाद उसमें से एक अजीब तरह की आवाज आएगी। मोबाइल धारकों के पास एक टेक्सट मैसेज आया है, जिसमें भारत सरकार के दूरसंचार विभाग ने इस बारे में सलाह दी है।

यह आया मैसेज

मोबाइल पर आए ये मैसेज

सलाह: दूरसंचार विभाग, भारत सरकार, एनडीएमए के साथ सेल ब्रॉडकास्ट का परीक्षण कर रही है। आपको ध्वनि/ कंपन के साथ मोबाइल पर परीक्षण संदेश प्राप्त हो सकते हैं। ये संदेश परीक्षण प्रक्रिया का हिस्सा हैं, वास्तविक आपात स्थिति का संकेत नहीं हैं। इन पर आपकी ओर से किसी भी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है।

घबराएं नहीं, यह सिर्फ अलर्ट मैसेज है

अलीगढ़ के डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने आ रहे मैसेज पर बताया कि आपके मोबाइल पर अचानक कम्पन ( वाइब्रेशन) के साथ अलग किस्म की आवाज आती है तो घबराने की जरूरत नहीं। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और दूरसंचार विभाग की ओर से इसका परीक्षण दिनांक 10 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा। उन्होंने बताया है कि यह सिर्फ एक अलर्ट मैसेज होगा जो आपको आपदा के प्रति सतर्क करेगा। यह वास्तविक आपात का संकेत नहीं होगा। इससे बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है।

यह है सेल प्रसारण का अखिल भारतीय परीक्षण

सहायक निदेश सूचना संदीप कुमार ने जानकारी दी है कि घबराएं नहीं, 10 अक्टूबर को  दूरसंचार विभाग और एन.डी.एम.ए. द्वारा आपदा तैयारी के संदर्भ में सेल प्रसारण का अखिल भारतीय परीक्षण किया जा  रहा है। यह केवल एक अलर्ट मैसेज होगा।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here