Elon Musk:टेस्ला के कमजोर नतीजों का दुनिया के सबसे अमीर शख्स की संपत्ति पर असर, 16 अरब डॉलर की आई गिरावट – Elon Musk’s Wealth Shrinks By $16 Billion After Tesla Earnings Miss

0
8

[ad_1]

Elon Musk's Wealth Shrinks By $16 Billion After Tesla Earnings Miss

एलन मस्क
– फोटो : ANI

विस्तार


तीसरी तिमाही में टेस्ला की कमजोर आय के कारण एलन मस्क की संपत्ति में गुरुवार को 16.1 अरब डॉलर की गिरावट आई। मस्क 209.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वे टेस्ला के 13% शेयरों के मालिक हैं और ऑटो कंपनी से अपनी अधिकांश संपत्ति प्राप्त करते हैं। तिमाही नतीजों में आय और बिक्री दोनों मालों में उम्मीदों से चूकने के बाद टेस्ला के शेयरों में 9.3% की गिरावट दर्ज की गई।

बुधवार को आय से जुड़े आंकड़े जारी करने के बाद के बाद एक कॉन्फ्रेंस मस्क ने बार-बार उपभोक्ता विश्वास पर उच्च ब्याज दरों के असर का उल्लेख किया। इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में इस साल पहली तिमाही गिरावट दर्ज की गई और कंपनी ने 435,059 वाहनों की आपूर्ति की, जबकि कंपनी द्वारा बार-बार अपनी कारों की कीमतों में कटौती किए जाने के बाद उसका मार्जिन चार साल में सबसे कम हो गया।

फिर भी, मस्क की संपत्ति 2023 में 70 अरब डॉलर से अधिक बढ़ी है, साथ ही बिगड़ते बुनियादी आंकड़ों के बावजूद इस साल टेस्ला के शेयरों में मजबूती लौटी है। एलवीएमएच के बर्नार्ड अरनॉल्ट से कुछ समय के लिए पिछड़ने के बाद मस्क, एक बार फिर बड़े अंतर से दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं।

अपने संघर्षों के बावजूद, टेस्ला का कहना है कि यह साल के अंत तक 1.8 मिलियन ग्राहकों को नए वाहन देगा। टेस्ला दुनिया में सबसे मूल्यवान वाहन निर्माता बना हुआ है और कंपनी ने कहा है कि यह नवंबर में अपने पहले लंबे समय से प्रतीक्षित साइबरट्रक का वितरण करेगा, जो निर्धारित समय से लगभग दो साल पीछे है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here