Ganpath Day 1 Collection:टाइगर के करियर की सबसे खराब ओपनिंग, जानिए सभी 10 फिल्मों का कैसा रहा रिपोर्ट कार्ड – Pooja Entertainment Ganapath Day 1 Box Office Collection Lowest In Tiger Shroff Career Heading For A Disaster

0
3

[ad_1]

दो सौ करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनी अभिनेता टाइगर श्रॉफ की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गणपत’ रिलीज के पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है। फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन लागत के एक फीसदी के करीब ही बताया जा रहा है और ये न सिर्फ टाइगर श्रॉफ की ब्रांडिंग के लिए बड़ा झटका है, बल्कि इसे बनाने वाली कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट के लिए भी किसी सदमे से कम नहीं है। साल 2014 में फिल्म ‘हीरोपंती’ से अपना करियर शुरू करने वाले टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन दोनों के लिए फिल्म ‘गणपत’ बहुत बड़ा झटका साबित होती दिख रही है। किसी भी फिल्म का पहला दिन का कलेक्शन तब सही माना जाता है जब ये अपनी लागत का कम से कम 10 फीसदी जरूर कमाए, 20 फीसदी के करीब की ओपनिंग करने वाली फिल्म के सुपरहिट होने के आसार बन जाते हैं।

Ganpath Review: नकली दुनिया में रची नकली कहानी पर बनी सौ फीसदी नकली फिल्म, कृति को नहीं करनी चाहिए थी हां



पूजा एंटरटेनमेंट की एक और फ्लॉप

पूजा एंटरटेनमेंट कंपनी के बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘गणपत’ तीन हिस्सों में प्रस्तावित फिल्म है। इसका पहला भाग ‘गणपत पार्ट 1–अ हीरो इज बॉर्न’ 20 अक्तूबर को रिलीज हुई है। इस कंपनी के निर्माताओं में वाशु भगनानी, उनके बेटे जैकी भगनानी और उनकी बेटी दीपिका देशमुख शामिल हैं। फिल्म ‘गणपत’ के निर्माताओं के रूप में इसके निर्देशक विकास बहल का नाम भी शामिल है। पूजा एंटरटेनमेंट की आखिरी हिट फिल्म कौन सी रही थी, ये भी फिल्मी दर्शक अब भूल चुके हैं। कंपनी की फिल्मोग्राफी अगर खंगाली जाए तो पता चलता है कि साल 1995 में रिलीज फिल्म ‘कुली नंबर वन’ के निर्माण से शुरू हुई इस कंपनी ने शुरुआती पांच-छह सुपरहिट फिल्मों के बाद से कोई ऐसी फिल्म नहीं बनाई है जिसे बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट फिल्म का तमगा हासिल हो सका हो।


टाइगर पर टिकी रहीं काफी उम्मीदें

कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत के समय कंपनी ने अपनी मेगाबजट फिल्म वरुण धवन अभिनीत ‘कुली नंबर’ को सीधे ओटीटी पर रिलीज किया था और इसके एवज में प्राइम वीडियो से काफी मोटी रकम हासिल की थी। उन्हीं दिनों पूजा एंटरटेनमेंट ने अक्षय कुमार के साथ तीन फिल्में बनानी शुरू कीं। इनमें से फिल्म ‘बेल बॉटम’ कोरोना संक्रमण काल के बीच में ही 2021 में रिलीज हो गई। फिर अक्षय की दूसरी फिल्म ‘कठपुतली’ सीधे ओटीटी पर रिलीज हुई और अक्षय की पूजा एंटरटेनमेंट के साथ बनी तीसरी फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ इसी महीने ही रिलीज होकर फ्लॉप हो चुकी है। फिल्म ‘गणपत’ से इसे बनाने वाली कंपनी के साथ साथ आम फिल्म दर्शकों को भी काफी उम्मीदें थीं और समझा जा रहा था कि साइंस फिक्शन फिल्मों के मामले में ये फिल्म हिंदी सिनेमा की ट्रेंड सेटर फिल्म साबित होगी।


200 करोड़ का बजट, 2.5 करोड़ की ओपनिंग

लेकिन, ये हो न सका। और, फिल्म ‘गणपत’ की रिलीज के पहले ही दिन आलम ये रहा है कि ये फिल्म अपनी कुल लागत के दो फीसदी के करीब भी घरेलू बॉक्स पर इकट्ठा नहीं कर सकी है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ‘गणपत’ ने रिलीज के पहले दिन देश भर के सिनेमाघरों से करीब 2.50 करोड़ रुपये इकट्ठा किए हैं और ये टाइगर श्रॉफ के करियर की अब तक की सबसे खराब ओपनिंग रही है। टाइगर की पिछली फिल्म ‘हीरोपंती 2’ भी फ्लॉप रही थी और इसने पिछले साल अप्रैल में रिलीज होने पर सिर्फ 6.50 करोड़ रुपये कमाए थे।


पहले दिन की ओपनिंग का सबसे खराब प्रदर्शन

टाइगर श्रॉफ की अब तक रिलीज फिल्मों की पहले दिन की कमाई इस प्रकार है:

 

फिल्म पहले दिन की कमाई (करोड़ रुपये में)
वॉर (2019) 53.35
बागी 2 (2018) 25.10
बागी 3 (2020) 17.00
स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 (2019) 12.06
बागी (2016) 11.94
ए फ्लाइंग जट (2016) 07.10
मुन्ना माइकल (2017) 06.65
हीरोपंती (2014) 06.63
हीरोपंती 2 (2022) 06.50
गणपत पार्ट 1 (2023) 02.50*

*शुरुआती रुझानों के मुताबिक


[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here