Gaza War:गाजा में मानवीय मदद जाने देने के लिए मिस्र तैयार, बाइडन बोले- शुक्रवार को सामग्री पहुंचने की उम्मीद – Israel-hamas War Update Us President Biden Says Egypt To Allow Gaza Aid Trucks Through Rafah Crossing

0
6

[ad_1]

Israel-Hamas war update US president Biden Says Egypt to Allow Gaza Aid Trucks Through Rafah Crossing

Joe Biden, Benjamin Netnayahu
– फोटो : X/PrimeMinisterOfIsrael

विस्तार


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का कहा है कि गाजा में मानवीय सहायता ले जाने वाले लगभग 20 ट्रकों को अनुमति देने के लिए राफा क्रॉसिंग को खोलने के लिए मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ एक समझौता हुआ है। बाइडन ने इस्राइल दौरे के बाद यह घोषणा की। इस्राइली सरकार ने मानवीय सहायता को मिस्र की सीमा से बमबारी वाले क्षेत्र में प्रवेश करने से नहीं रोकने का आश्वासन दिया है।

इस्राइल की यात्रा पूरी कर अमेरिका लौटते समय एयर फोर्स वन विमान में पत्रकारों से बात करते हुए बाइन ने कहा कि गाजा तक सहायता पहुंच शायद शुक्रवार से शुरू हो जाएगी, क्योंकि मिस्र को प्रवेश देने के लिए सड़क को जोड़ने की आवश्यकता है।

व्हाइट हाउस के अनुसार, इस्राइल की यात्रा के बाद बाइडन और अल-सिसी ने बातचीत की। इस बीच, मिस्र के राष्ट्रपति अल-सिसी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने फोन कॉल बात की और इस दौरान बमबारी वाले क्षेत्र में मानवीय सहायता के प्रवेश में तेजी लाने के तरीकों पर चर्चा की।

वेस्ट बैंक में पांच फलस्तीनियों की हत्या 

फलस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने बताया कि इस्राइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इस्राइली सेना ने पांच फलस्तीनी नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी। जिनमें से दो नब्लस शहर में और तीन रामल्लाह में मारे गए हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here