Gorakhpur News:गोरखपुर में शोर के साथ थमा डीजे का कारोबार, इस वजह से कम हुई बुकिंग – Dj Business Stopped With Noise In Gorakhpur

0
11

[ad_1]

DJ business stopped with noise in Gorakhpur

दुर्गा पंडाल।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


गोरखपुर शहर में पुलिस की सक्रियता से पंडालों में डीजे का शोर थम गया है या फिर बहुत धीमी आवाज में बजाए जा रहे हैं। इससे लोगों को तो बड़ी राहत मिली है, लेकिन इसका कारोबार प्रभावित हो गया है। दुकानदार भी लोगों को मानक के अनुसार डीजे बजाने की सलाह दे रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि बुकिंग तो नहीं घटी है, लेकिन साउंड की संख्या घट जाने से कमाई प्रभावित हुई है।

शहर में शोभायात्रा, जुलूस और प्रतिमा विसर्जन में तेज आवाज डीजे बजाने से लोगों को असुविधा होती है। गणेश प्रतिमा विसर्जन में परेशानी होने पर बसंतपुर मोहल्ले के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। इस मामले में अमर उजाला की ओर से अभियान चलाकर समाचारों का प्रकाशन किया गया। इसे संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों में मानक के अनुरूप डीजे के संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियाें ने सक्रियता बढ़ा दी। दुर्गा पूजा समितियों और डीजे साउंड के कारोबारियों संग बैठक करके मानक का पालन करने को कहा। दो से अधिक साउंड बॉक्स लगाने की मनाही हो गई। इसके बाद से दो ही साउंड बॉक्स लगाए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: छात्रा से युवक ने की छेड़खानी, फोटो एडिट कर किया वायरल

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here