Gorakhpur News:जमीन बेचने के नाम पर 56 लाख हड़पे, जांच के बाद हुई कार्रवाई – 56 Lakhs Grabbed In Name Of Selling Land At Gorakhpur

0
8

[ad_1]

56 lakhs grabbed in name of selling land at Gorakhpur

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : iStock

विस्तार


एम्स इलाके के कोनी में प्लाटिंग कर किस्तों में जमीन खरीदने का लालच देकर वीएन बालाजी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम के फर्म द्वारा 23 लोगों से 56 लाख 63 हजार रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। एम्स पुलिस सोमवार रात फर्म के मालिक योगेश मणि त्रिपाठी पर रुपये हड़पने का केस दर्ज कर जांच कर रही है। आरोपी वर्ष 2017 में चिल्लूपार से विधायक का चुनाव भी लड़ चुका है।

जानकारी के मुताबिक, महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर एक भैरोपुर के रहने वाले दीनदयाल समेत अन्य ने 29 सितंबर को पुलिस कार्यालय में जन सुनवाई कर रहे पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी को प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। एसपी नॉर्थ ने सीओ कैंट को जांच कर केस दर्ज कराने का आदेश दिया था। जांच के बाद सीओ मानुष पारीक के निर्देश पर केस दर्ज किया गया।

दीनदयाल ने एसपी को दिए प्रार्थनापत्र में बताया की पीड़ितों को वर्ष 2019 में मालूम हुआ कि फर्म वीएन बालाजी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स द्वारा कोनी में स्थित जमीन को फर्म के मालिक योगेश मणि त्रिपाठी प्लाटिंग कर किस्तों में बेंच रहे हैं। संपर्क करने पर योगेश मणि ने बताया कि महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर एक वीर बहादुरपुरम कॉलोनी निवासी अनूप कुमार श्रीवास्तव फर्म के सहयोग में कार्यरत हैं।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग करना पड़ा महंगा: मंगाया था लैपटॉप, डिब्बा खोला तो निकले पत्थर के टुकड़े

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here