Gyanvapi:ज्ञानवापी में अब सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक सर्वे, पांच अक्तूबर तक जमा करनी है रिपोर्ट – Now Survey In Gyanvapi Will Be Conducted From 7 Am To 12 Noon

0
7

[ad_1]

Now survey in Gyanvapi will be conducted from 7 am to 12 noon

ज्ञानवापी में सर्वे के लिए जाती एएसआई की टीम
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


 भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की टीम ने ज्ञानवापी परिसर में सर्वे का समय बदल दिया है। अब रोजाना सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक सर्वे किया जाएगा। इसके बाद टीम सर्वे में मिली सामग्रियों, साक्ष्यों और अध्ययन के आधार पर रिपोर्ट तैयार करेगी।

जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत के आदेश से ज्ञानवापी में एएसआई की टीम 24 जुलाई से सर्वे कर रही है। हालांकि 24 जुलाई को ही दोपहर 12 बजे से तीन अगस्त तक सर्वे का काम रुका रहा। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश से चार अगस्त को दोबारा सर्वे शुरू हुआ, जो अब तक जारी है।

सर्वे के साथ ही रिपोर्ट तैयार करने पर ध्यान

इस बीच 15 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश और 7-8 सितंबर को अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के विरोध के कारण सर्वे का काम नहीं हो सका। पांच अक्तूबर को जिला जज की अदालत ने एएसआई के अनुरोध पर सर्वे का काम पूरा कर रिपोर्ट पेश करने के लिए चार और सप्ताह की मोहलत दी है। ऐसे में समयसीमा खत्म होने की तिथि नजदीक है। अब एएसआई की टीम सर्वे के साथ ही रिपोर्ट तैयार करने पर ध्यान दे रही है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here