Hamas-israel:इस्राइल में 1200 अधिक लोगों की मौत का मास्टमाइंड कौन?, जानें कब से बन रही थी हमले की योजना – Hamas-israel Conflict: How A Secretive Hamas Commander Masterminded The Attack On Israel

0
6

[ad_1]

Hamas-Israel Conflict: How a secretive Hamas commander masterminded the attack on Israel

2014 में इस्राइली हवाई हमले में मारी गई थी मोहम्मद दइफ की पत्नी, अब इस्राइल पर किया हमला
– फोटो : social media

विस्तार


आतंकी संगठन हमास और इस्राइल के बीच संघर्ष जारी है। इन हमलों में अभी तक करीब 21 सौ से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच, इस्राइल ने हमास द्वारा पिछले सप्ताह किए गए हमले को 9/11 का पल बताया। हमले के पीछे के मास्टरमाइंड फलस्तीनी आतंकवादी मोहम्मद दइफ ने इसे अल अक्सा फ्लड अभियान बताया है। 

एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि शनिवार को हमास द्वारा किए गए हमलों के दौरान इस्राइल के मोस्ट वांटेड व्यक्ति ने एक ऑडियो टेप जारी किया था, जिसमें संकेत दिया गया था कि यह इस्राइल द्वारा येरूशलम की अल अक्सा मस्जिद पर किए हमलों का बदला है। 

गाजा में हमास के एक करीबी सूत्र ने बताया, मई 2021 में इस्लाम के तीसरे सबसे  पवित्र स्थल अल अक्सा पर इस्राइलियों द्वारा हमला करने के बाद अरब और मुस्लिम समाज के लोगों में गुस्सा था। इसी के बाद से दइफ ने ऑपरेशन की योजना बनाना शुरू कर दिया था। अब पिछले सप्ताह शुरू हुए संघर्ष में 12 सौ से अधिक इस्राइली लोग मारे जा चुके हैं। 

सूत्र के अनुसार, रमजान के दौरान अल अक्सा मस्जिद में इस्राइल के घुसने, नमाजियों को पीटने, उन पर हमला करने, बुजुर्गों और युवाओं को मस्जिद से बाहर खींचने के फुटेज सामने के बाद से यह घटना शुरू हुई। इन घटनाओं ने लोगों में गुस्सा भड़काया। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here