Hathras News:तीन चिकित्साधिकारी व एक कर्मी मिला गैर हाजिरी, वेतन रोका – Salary Of Three Absent Medical Officers And One Worker Stopped

0
9

[ad_1]

Salary of three absent medical officers and one worker stopped

स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते सीएमओ
– फोटो : स्वास्थ्य विभाग

विस्तार


मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मंजीत सिंह ने सोमवार को जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण सत्रों का निरीक्षण किया। गैरहाजिर मिले तीन चिकित्साधिकारियों और एक स्वास्थ्य कर्मी के वेतन आहरण पर रोक लगा दी। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर रति का नगला पर ताला लटका मिला।

सीएमओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसायन का निरीक्षण किया। यहां एलएमओ डॉ. रूपेश कुमार व एएनएम रेखा अनुपस्थित मिलीं। सीएमओ ने पैथोलॉजी कक्ष में संबंधित स्वास्थ्य कर्मी को जांच बढ़ाने के निर्देश दिए। सीएमओ ने डाटा एंट्री ऑपरेटर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बनाए जाने वाले जन्म प्रमाणपत्रों को दर्ज करने के लिए अलग से रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्रीनगर में डॉ. ललतेश कुमार अनुपस्थित मिले। भ्रमण पंजिका की स्थिति असंतोषजनक मिलने पर सीएमओ ने नया भ्रमण रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए। सीएमओ ने अधिकारियों को केंद्र पर जांच बढ़ाने और 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले मरीजों की शुगर व एचबी की जांच करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कर्मचारियों को केंद्र पर कक्ष की खिड़कियों पर जाली लगवाने के निर्देश दिए। रति का नगला स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर ताला लगा मिला। सीएचओ मीरा बघेल अनुपस्थित मिली। उपकेंद्र के बाहर और मार्ग की स्थिति खराब मिली। सीएमओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को ग्राम प्रधान से समन्वय स्थापित कर केंद्र पर जाने वाले रास्ते व आसपास की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए।

ग्राम सिकतरा में आईएमआई सत्र के औचक निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने उपस्थित एएनएम आरती को लक्ष्य पूर्ण करने के साथ गर्भवती महिलाओं की जांच करने के निर्देश दिए। सीएमओ ने अनुपस्थित मिले एलएमओ डॉ. रूपेश कुमार, एएनएम रेखा, डॉ. ललतेश कुमार व सीएचओ मीरा बघेल के वेतन आहरण पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here