Hyderabad:पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन के खिलाफ केस दर्ज, हैदराबाद क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार का आरोप – Hyderabad Police Case Registered Against Former Indian Cricket Team Captain Azharuddin For Misuse Of Funds

0
3

[ad_1]

Hyderabad police case registered against Former Indian cricket team captain Azharuddin for misuse of funds

मोहम्मद अजहरुद्दीन
– फोटो : SELF

विस्तार


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन एक बार सुर्खियों में आ गए हैं। धन के दुरुपयोग के आरोप में पुलिस ने अजहर के खिलाफ केस दर्ज किया है। अजहर के साथ-साथ पुलिस ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। हालांकि, अजहर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया है। 

अजहर ने दी सफाई

दरअसल, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील कांते बोस ने उप्पल पुलिस थाने में शिकायत की कि एचसीए के पूर्व अध्यक्ष अजहर और अन्य पूर्व अधिकारियों ने संस्था के धन का दुरुपयोग किया है। इसके बाद पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज लिया। अजहर ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने मीडिया रिपोर्ट देखीं हैं। सीईओ, एचसीए की शिकायत के आधार पर मेरे खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह सभी अपराध झुूठे हैं। मेरा इन आरोपों से कोई लेना-देना नहीं है। सही समय आने पर मैं इसका जवाब दे दूंगा। उन्होंने आगे कहा कि यह मेरी छवि धूमिल करने की बस एक कोशिश है, जो असफल होगी। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।

फोरेंसिक ऑडिट कराया गया

शिकायत में एचसीए सीईओ ने बताया कि तेलंगाना हाईकोर्ट के सामने पेश पूर्व रिपोर्टों के बाद एक सीए फर्म को अगस्त में नियुक्त किया गया। सीए से एक मार्च 2020 से लेकर 28 फरवरी 2023 तक का फॉरेंसिक ऑडिट कराया गया। इनमें ऑडिटरने वित्तीय नुकसान पाया, जिसमें फंड डायवर्जन, संपत्तियों का दुरुपयोग और कार्यप्रणाली सहित कई अनियमितताएं शामिल हैं।






[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here