Ind Vs Ban:एशिया कप फाइनल से पहले टीम इंडिया की लय टूटी; बांग्लादेश ने छह रन से हराया, गिल का शतक बेकार – Ind Vs Ban Asia Cup 2023 Super 4 Match Highlights As Bangladesh Beat India By Six Runs

0
4

[ad_1]

IND vs BAN Asia Cup 2023 Super 4 Match Highlights as bangladesh beat india by six runs

भारत बनाम बांग्लादेश
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


एशिया कप 2023 में सुपर चार राउंड के आखिरी मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश ने भारत को छह रन से हराया। मौजूदा एशिया कप में यह भारत की पहली हार है। हालांकि, टूर्नामेंट के लिहाज से इस मैच का कोई महत्व नहीं था और टीम इंडिया 17 सितंबर को श्रीलंका से फाइनल खेलेगी। वहीं, बांग्लादेश का सफर इस जीत के साथ ही खत्म हो गया। 

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 265 रन बनाए। सबसे ज्यादा 80 रन का योगदान कप्तान शाकिब अल हसन ने दिया। तौहिद हृदोय ने 54 और नसुम अहमद ने 44 रन बनाए। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। प्रसिद्ध, अक्षर और जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

Image

266 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सभी 10 विकेट खोकर 259 रन ही बना पाई। शुभमन गिल ने 121 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। 42 रन बनाने वाले अक्षर दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए। महेदी हसन और तंजिम हसन को दो-दो विकेट मिले। शाकिब और मेहदी ने एक-एक विकेट लिया।

बांग्लादेश की पारी में क्या हुआ?

कप्तान शाकिब अल हसन (80) और तौहीद ह्रदय (54) ने वनडे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को भारत के खिलाफ बांग्लादेश को आठ विकेट पर 265 रन बनाने में मदद की। शाकिब ने 85 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए जबकि तौहीद ने 81 गेंदों पर 54 रन बनाकर कप्तान का अच्छा साथ निभाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी हुई। खबर लिखे जाने तक भारत ने 17 ओवरों में दो विकेट पर 74 रन बना लिए थे। शुभमन गिल 42 और केएल राहुल 19 रन बनाकर खेल रहे थे। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। एशिया कप से पहले ही बाहर हो चुकी बांग्लादेश ने चार विकेट पर 59 रन पर गंवा दिए थे लेकिन शाकिब और तौहीद ने पारी को संभाला। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की गेंद पर शाकिब ने लगातार दो छक्के लगाए।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here