Indian Air Force Day Live:आज वायुसेना दिखाएगी अपना शौर्य, संगम पर गरजेंगे लड़ाकू विमान, Iaf प्रमुख पहुंचे – Indian Air Force Day 2023 Live Parade In Bamrauli, Iaf Air Show In Prayagraj News Updates

0
5

[ad_1]

10:09 AM, 08-Oct-2023

वायुसेना को आज मिलेगा नया ध्वज

नौसेना के बाद अब वायुसेना को भी नया ध्वज मिलने जा रहा है। प्रयागराज में वायुसेना के 91वें स्थापना दिवस पर नए ध्वज का अनावरण वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी करेंगे। यहां मध्य वायु कमान मुख्यालय बमरौली में आयोजित वायुसेना की परेड के बाद वायुसेना के नए ध्वज का अनावरण होगा।

 

10:06 AM, 08-Oct-2023

IAF प्रमुख बमरौली वायु सेना स्टेशन पहुंचे

भारतीय वायु सेना (IAF) प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी वायु सेना दिवस समारोह में भाग लेने के लिए यूपी के प्रयागराज में बमरौली वायु सेना स्टेशन पहुंच गए हैं।

 

10:02 AM, 08-Oct-2023

काफी दिनों से चल रही है इस आयोजन की तैयारी

प्रयागराज में इस आयोजन की काफी दिनों से तैयारी चल रही है। वायुसेना के तमाम लड़ाकू विमान और हेलिकॉप्टर पिछले कुछ दिनों से इसका अभ्यास भी कर रहे हैं। फिलहाल, बमरौली में वायु योद्धाओं की परेड सुबह 7:40 बजे शुरू हो जाएगी। जो दो घंटे से ज्यादा समय तक चलेगी, वहीं संगम क्षेत्र में वायुसेना का फ्लाई पास्ट दोपहर 2:50 बजे से शुरू हो जाएगा जो शाम तकरीबन पांच बजे तक चलेगा।

09:58 AM, 08-Oct-2023

भारतीय वायुसेना का 91वां स्थापना दिवस

वायुसेना दिवस पर आठ अक्तूबर को वृहद स्तर पर आयोजन होते हैं। इस मौके पर आमतौर पर दिल्ली मुख्यालय में परेड और फ्लाई पास्ट का आयोजन होता रहा है। पूर्व में पालम फिर हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद पर आयोजन हुआ है, लेकिन पिछले वर्ष चंडीगढ़ में आयोजन हुआ था। इसी क्रम में इस बार 91वें स्थापना दिवस पर प्रयागराज में आयोजन की घोषणा की गई। इस तरह से यह दूसरा मौका है जब दिल्ली एनसीआर से बाहर वायुसेना दिवस का आयोजन होगा।

09:43 AM, 08-Oct-2023

Indian Air Force Day Live: आज वायुसेना दिखाएगी अपना शौर्य, संगम पर गरजेंगे लड़ाकू विमान, IAF प्रमुख पहुंचे

वायुसेना का स्थापना दिवस रविवार को मनाया जाएगा। इस दौरान संगम क्षेत्र में जहां देश की सुरक्षा में लगे लड़ाकू विमान अपना शौर्य दिखाएंगे तो वहीं मध्य वायु कमान मुख्यालय बमरौली में वायु योद्धाओं की परेड होगी। आयोजन में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान के साथ वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी भी शिरकत करेंगे। आठ अक्तूबर को ही वायुसेना के नए ध्वज का भी अनावरण होगा।



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here