Indian Railway:जौनपुर में सद्भावना एक्सप्रेस के ब्रेक शू जाम होने से लगी आग, सवा घंटे तक रोकी गई ट्रेन – Fire Broke Out Due To Jamming Of Brake Shoe Of Sadbhavna Express In Jaunpur

0
5

[ad_1]

Fire broke out due to jamming of brake shoe of Sadbhavna Express in Jaunpur

ब्रेक शू में लगी आग को बुझाते कर्मचारी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग पर बुधवार को सद्भावना एक्सप्रेस के एक कोच के ब्रेक शू जाम होने से आग लग गई। केराकत रेलवे क्रॉसिंग पर तैनात गार्ड की सतर्कता से आग पर तत्काल काबू पाया गया और बड़ी घटना होने से बच गई। करीब सवा घंटा बाद ट्रेन अपने गंतव्य को रवाना हुई। वाराणसी कैंट स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग कारण के आनंद बिहार से रक्सौल जाने वाली डाउन सद्भावना एक्सप्रेस को एक सितंबर से ही जौनपुर के रास्ते चलाई जा रही  है। 

बुधवार दोपहर ट्रेन केराकत रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची तो वहां तैनात गार्ड ने देखा कि ट्रेन रफ्तार में है और एक बोगी के नीचे से धुएं का गुबार निकल रहा है। गार्ड जवाहर लाल ने तत्काल इसकी सूचना केराकत स्टेशन अधीक्षक को दी। ऐसे में ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोका गया।

इंजन की तरफ से 9वें नंबर की बोगी संख्या एस-2 के नीचे ब्रेक शू में आग लगी थी। धू-धू कर जलती आग को अग्निशमन यंत्रों की मदद से बुझाया गया। ऐसे में ट्रेन करीब सवा घंटे तक खड़ी रही। स्टेशन अधीक्षक केराकत दलसिंगार ने बताया कि ब्रेक शू में जाम होने के कारण आग लगी थी। उसे बुझाकर एक घंटे नौ मिनट के बाद को ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here