Israel Hamas War:लेबनान में मिसाइल के हमले में पत्रकार की मौत, छह अन्य घायल, इस्राइल पर लगे आरोप – Israel Hamas War Reuters Video Journalist Issam Abdallah Killed Six Injured In Lebanon

0
5

[ad_1]

israel hamas war reuters video journalist issam abdallah killed six injured in lebanon

मिसाइल हमले में मारे गए पत्रकार
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


दक्षिणी लेबनान में शुक्रवार को एक मिसाइल हमले में न्यूज एजेंसी रायटर्स के एक वीडियो पत्रकार की मौत की खबर है। इस हमले में छह अन्य पत्रकार भी घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस्राइल की तरफ से फायर की गई मिसाइल से यह हादसा हुआ। मारे गए पत्रकार की पहचान इसाम अब्दल्लाह के रूप में हुई है। वहीं घायलों में अल जजीरा और न्यूज एजेंसी एएफपी के पत्रकार शामिल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इस्राइल-हिजबुल्लाह की लड़ाई में गई पत्रकार की जान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पत्रकार लेबनान के अलमा अल शाब से रिपोर्टिंग कर रहे थे। यह इलाका इस्राइली सीमा के नजदीक है और यहीं पर इस्राइली सेना और लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्ला के बीच लड़ाई चल रही है। लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने इस्राइली हमले में पत्रकार की जान जाने का दावा किया है। हालांकि इस्राइली सुरक्षा बल आईडीएफ ने इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया है। संयुक्त राष्ट्र में इस्राइल के प्रतिनिधि गिलाद एर्डन ने कहा कि बेशक, हम किसी पर हमला या किसी की हत्या नहीं करना चाहते लेकिन युद्ध के दौरान ऐसी घटनाएं हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि इस्राइल इस घटना की जांच करेगा। 

हमले का वीडियो आया सामने

रायटर्स ने बयान जारी कर बताया कि मिसाइल हमले के समय इसाम अब्दल्लाह ब्रॉडकास्टर्स को लाइव वीडियो सिग्नल मुहैया कर रहे थे। उसी दौरान एक तेज धमाका उनके पास हुआ, जिससे वहां चीख पुकार मच गई। न्यूज एजेंसी ने पत्रकार की मौत पर दुख जाहिर किया और पीड़ित के परिवार के प्रति संवेदनाएं जाहिर की। रायटर्स के दो अन्य पत्रकार थाएर अल सूडानी और माहेर नाजेह भी इस हमले में घायल हुए हैं। हालांकि दोनों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। माहेर नाजेह ने बताया कि इस्राइल की तरफ से हुए मिसाइल हमले में अब्दल्लाह की मौत हुई। वहीं एक अन्य मिसाइल ने पत्रकारों की कार को निशाना बनाया, जिससे कार आग की लपटों में घिर गई। न्यूज एजेंसी एपी और अल जजीरा ने हमले का आरोप इस्राइल पर लगाया है लेकिन रायटर्स ने कहा है कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमला किस तरफ से हुआ।  



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here