Israel Hamas War Live:गाजा में जल्द ही जमीनी हमले शुरू करेगा इस्राइल! नेतन्याहू बोले- बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे – Israel Hamas War Live News And Updates Palestine Conflict Gaza Strip West Bank Benjamin Netanyahu Joe Biden

0
7

[ad_1]

08:43 AM, 20-Oct-2023

मेटा-टिकटॉक दें झूठ रोकने की सूचना : ईयू

लंदन। यूरोपीय संघ (ईयू) ने बृहस्पतिवार को मेटा और टिकटॉक से इस्राइल-हमास युद्ध को लेकर सोशल मीडिया पर प्रसारित झूठी और भ्रामक सामग्री की रोकथाम के लिए उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी मांगी है। 27 देशों के संगठन ने इसी वर्ष लागू किए डिजिटल सेवा कानून के तहत दोनों कंपनियों को सात दिनों के भीतर अनिवार्य रूप से जवाब देने को कहा है।

08:35 AM, 20-Oct-2023

चीनी पश्चिम एशिया दूत ने फलस्तीन की वकालत की

मध्य पूर्व यानी पश्चिम एशिया के लिए चीन के विशेष दूत झाई जून ने कतर में अपने रूसी समकक्ष के साथ बैठक के दौरान इस्राइल-गाजा संकट के लिए फलस्तीनी अधिकारों की गारंटी की कमी को जिम्मेदार ठहराया। अपने क्षेत्रीय दौरे के शुरुआती पड़ाव में झाई गुरुवार को कतर पहुंचे, जहां उन्होंने गाजा संकट को कम करने के संयुक्त प्रयासों में मॉस्को के साथ बीजिंग के तालमेल को दोहराया। दोहा में मिखाइल बोगदानोव से मुलाकात के बाद झाई ने कहा कि फलस्तीनी मामले पर चीन और रूस का रुख समान है। यह घटनाक्रम बीजिंग में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ चर्चा के बाद हुआ। झाई ने कहा कि फलस्तीनी-इस्राइल संकट में मौजूदा स्थिति का मूल कारण यह है कि फलस्तीनी लोगों के वैध राष्ट्रीय अधिकारों की गारंटी नहीं दी गई है।

08:09 AM, 20-Oct-2023

इस्राइल ने अस्पताल में मौत के दावे नकारे

इस्राइली रक्षा बलों ने फलस्तीनी पक्ष के उन दावों का खंडन किया कि गाजा में अल-अहली बैपटिस्ट अस्पताल में बम विस्फोट के पीछे इस्राइल का हाथ रहा है। आईडीएफ ने हमास के उन दावों पर भी सवाल उठाए कि धमाके में कई मौते हुई हैं। आईडीएफ प्रवक्ता ले. कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने इस्राइली पीएम का बयान दोहराया कि अस्पताल में विस्फोट के पीछे इस्लामी जिहाद था। उन्होंने कहा, मैं देख रहा हूं, यहां करीब 15 कारें हैं जो गिरे हुए रॉकेट से प्रभावित हुईं, मुझे आग दिख रही है, लेकिन शव दिखाई नहीं दे रहे। उन्होंने गाजा में उन दावों पर भी सवाल उठाया कि विस्फोट में कई मौतें हुईं। यदि यहां 500 लोग मारे गए तो उनके शव कहां हैं।

08:02 AM, 20-Oct-2023

हमास का दावा- चर्च पर इस्राइल ने किए हवाई हमले, कई लोग मारे गए

हमास के नियंत्रण वाले आंतरिक मंत्रालय ने दावा किया कि गाजा पट्टी में एक चर्च परिसर में शरण लेने वाले कई विस्थापित लोग गुरुवार देर रात इस्राइली हमले की चपेट में आ गए। इस दौरान कई लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हमला ग्रीक ऑर्थोडॉक्स सेंट पोर्फिरियस चर्च पर किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हमले से चर्च के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और बगल की इमारत ढह गई। कई घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया।

07:09 AM, 20-Oct-2023

युद्ध हम पर एक क्रूर शत्रु की ओर से थोपा गया: फिंकेलमैन

इस्राइल सुरक्षा बल (आईडीएफ) दक्षिणी कमान के प्रमुख मेजर जनरल यारोन फिंकेलमैन ने कहा कि जब भी इस्राइल जमीनी आक्रमण शुरू करेगा, तो वह लंबा और तीव्र होगा। फिंकेलमैन ने गाजा सीमा के पास सैनिकों से कहा कि यह युद्ध हम पर एक क्रूर शत्रु की ओर से थोपा गया, जिसने हमें बहुत नुकसान पहुंचाया, लेकिन हमने उन्हें रोक दिया है। हम उन पर भारी प्रहार कर रहे हैं। 

07:09 AM, 20-Oct-2023

इस्राइल एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा: नेतन्याहू

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी कुछ इलाकों का दौरा किया। उन्होंने गाजा सीमा के पास गोलानी सैनिकों की टुकड़ी से मुलाकात की और उन्हें बताया कि इस्राइल एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है। नेतन्याहू ने सैनिकों से कहा कि हम अपनी पूरी ताकत से जीतेंगे। पूरा इस्राइल आपके साथ है और हम अपने दुश्मनों पर भारी प्रहार करने जा रहे हैं, ताकि हम जीत हासिल कर सकें।

07:09 AM, 20-Oct-2023

फलस्तीनी क्षेत्र में प्रवेश करने का आदेश जल्द ही आएगा: रक्षा मंत्री

इस्राइल और हमास के बीच भीषण जंग अब भी जारी है। इस बीच वरिष्ठ इस्राइली अधिकारियों ने बीते दिन हमास आतंकी समूह को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर जमीनी अभियान की संभावना पर जोर दिया। उन्होंने इलाके के पास तैनात इस्राइल रक्षा बलों के सैनिकों से मुलाकात की और उन्हें तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि जंग कठिन, लंबी और भयानक होगी,  लेकिन अंततः जीत उनकी ही होगी। 

रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा के पास सैनिकों से मुलाकात के बाद कहा कि हमास द्वारा संचालित फलस्तीनी क्षेत्र में प्रवेश करने का आदेश जल्द ही आएगा। अब आप गाजा को दूर से देख रहे हैं, जल्द ही आप इसे अंदर से देखेंगे। आदेश आ जाएगा।

07:06 AM, 20-Oct-2023

Israel Hamas War Live: गाजा में जल्द ही जमीनी हमले शुरू करेगा इस्राइल! नेतन्याहू बोले- बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे

Israel Hamas War Latest News in Hindi: इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष शुरू हुए अब 14 दिन हो चुके हैं। दोनों ही ओर से जारी हमलों में अब तक 5000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इस्राइल में हमास के हमले में मरने वालों की संख्या 1400 से ज्यादा है। उधर गाजा पट्टी में हुई बमबारी में 3500 की मौत हो चुकी है। इस्राइल-हमास संघर्ष पर ताजा अपडेट्स के लिए जुड़े अमर उजाला डॉट कॉम के साथ…

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here