Israel Hamas War Live:बाइडन ने दो-राष्ट्र समाधान की बात दोहराई, कहा- इस्राइली-फलस्तीनी शांति से रहने के हकदार – Israel Hamas War Live News And Updates Hezbollah Iran Palestine Conflict Middle East Us West Bank News In Hind

0
7

[ad_1]

02:28 AM, 24-Oct-2023

इस्राइली-फलस्तीनी सम्मान और शांति से रहने के हकदार…

इस्राइल-हमास युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दो-राष्ट्र समाधान की बात दोहराई है। बाइडन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कितना भी मुश्किल क्यों न हो। हम शांति के रास्त को नहीं छोड़ सकते। हम दो-राष्ट्र समाधान को नहीं छोड़ सकते। इस्राइली और फलस्तीनी समान रूप से सुरक्षा, सम्मान और शांति से रहने के हकदार हैं।

02:21 AM, 24-Oct-2023

हमास के खिलाफ इस्राइल को मजबूत बनाना अमेरिका की सर्वोच्च प्राथमिकता

व्हाइट हाउस के अधिकारी जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिका की सर्वोच्च प्राथमिकता इस्राइल को हमास आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूत बनानान है। साथ ही यह सुनिश्चित करना है कि गाजा के लोगों को मानवीय सहायता मिलती रहे। उन्होंने कहा कि हम अमेरिकी नागरिकों सहित उन निर्दोष लोगों को गाजा से सुरक्षित निकालना चाहते हैं जो गाजा छोड़ना चाहते हैं।

 

01:31 AM, 24-Oct-2023

हमास ने दो और बंधक छोड़े

इस्राइल से युद्ध के बीच फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने दो और बंधकों को रिहा कर दिया है। ये दोनों बुजुर्ग इस्राइली महिलाएं हैं। आतंकी समूह ने कहा कि मिस्र और कतर की मध्यस्थता के बाद मानवीय आधार पर और खराब स्वास्थ्य को देखते दोनों को रिहा किया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर हमास की सैन्य इकाई के प्रवक्ता अबू उबैदा ने कहा कि उसने पिछले शुक्रवार को ही इन दोनों महिलाओं को रिहा करने का फैसला किया था, लेकिन तब इस्राइल ने इन्हें लेने से मना कर दिया था।

हमास ने शुक्रवार को दो अमेरिकी बंधकों को रिहा किया था जो मां-बेटी हैं। सात अक्तूबर को हमले में इन्हें बंधक बनाकर आतंकी समूह अपने साथ गाजा लेते गया था। अभी उसके कब्जे में कम से कम 220 बंधक हैं।

 

10:26 PM, 23-Oct-2023

‘अगर हम हमास को नहीं हराते हैं तो…’, भारत में इस्राइल के राजदूत ने कही बड़ी बात

भारत में इस्राइल के राजदूत नाओर गिलोन ने एक बार फिर हमास को हराने के वैश्विक महत्व पर जोर दिया। उन्होंने दोहराया कि आतंकवाद, विशेष रूप से हमास जैसे आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ाई अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सर्वोपरि चिंता बनी हुई है। राजदूत गिलोन ने कहा कि यहां बड़ी तस्वीर यह है कि अगर हम हमास को नहीं हराते हैं, तो दुनिया में चरमपंथी अपना सिर उठाने लगेंगे और यह जारी रहेगा। अगर ऐसा हुआ तो यह हम सभी के लिए असहनीय होगा।

09:47 PM, 23-Oct-2023

इस्राइल-हमास संघर्ष पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान

इस्राइल-हमास संघर्ष पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ सारे विश्व को एकजुट होना चाहिए, लेकिन इस बात की भी चिंता की जानी चाहिए कि निर्दोष लोग इससे प्रभावित न हों।

07:52 PM, 23-Oct-2023

हमास के हमले के दौरान इसराइल कई मोर्चों पर विफल रहा: आईडीएफ अफसर

इस्राइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रतिनिधि मेजर डोरोन ने सोमवार को कहा कि हमास के सात अक्तूबर के हमले के दौरान इस्राइल खुफिया, सैन्य और कई अन्य सहित सुरक्षा के कई मोर्चों पर विफल रहा था। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस्राइल कई स्तरों पर विफल रहा है। एक देश के रूप में हम जांच करेंगे, लेकिन अभी नहीं। कुछ महीनों के बाद हम अपने दिल और दिमाग को परखेंगे। हम हर एक पहलू पर गौर करेंगे, ताकि हम बेहतर हो जाएं और फिर कभी ऐसा न होने दें।

06:58 PM, 23-Oct-2023

पीएम मोदी ने की जॉर्डन के राजा से बात

पीएम मोदी ने पश्चिम एशिया क्षेत्र के हालात को लेकर जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला बिन अल हुसैन से बात की। पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर कहा कि हमने आतंकवाद, हिंसा और नागरिक जीवन की हानि के संबंध में चिंताओं पर चर्चा की। हमने सुरक्षा और मानवीय स्थिति के शीघ्र समाधान के लिए सम्मिलित प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया।

Image

06:44 PM, 23-Oct-2023

अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन हमारी सामान्य मानवता का अपमान: अफ्रीकी राष्ट्रपति

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने कहा है कि इस्राइल-गाजा संघर्ष में अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन आम मानवता का अपमान है। उन्होंने इस संघर्ष और दुश्मनी को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया। मिस्र की राजधानी में आयोजित काहिरा शिखर सम्मेलन में बोलते हुए रामफोसा ने गाजा की घेराबंदी हटाने और एक मानवीय गलियारा खोलने का भी आह्वान किया। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी द्वारा आमंत्रित रामफोसा ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और कई राष्ट्राध्यक्षों के साथ मंच साझा किया।

02:49 PM, 23-Oct-2023

नेतन्याहू से मिलने इस्राइल पहुंचे ग्रीस के पीएम

ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस सोमवार को इस्राइल पहुंचे। हमास से संघर्ष के बीच वे इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि फ्रांस के पीएम इमैनुएल मैक्रों भी जल्द इस्राइल पहुंच सकते हैं। 

02:17 PM, 23-Oct-2023

मिस्र से गाजा के लिए रवाना हुई मानवीय मदद का तीसरा जत्था

मिस्र के राफा बॉर्डर से मानवीय मदद का तीसरा जत्था रवाना हो गया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इस्राइल की आपत्तियों के बावजूद गाजा के लिए मदद का पहुंचना जारी है। 

01:15 PM, 23-Oct-2023

वेस्ट बैंक में इस्राइली सेना का हमला, दो की मौत

इस्राइल ने गाजा पट्टी के साथ-साथ फलस्तीन के वेस्ट बैंक पर भी हमला बोला है। आतंकी ठिकानों को तबाह करने के मिशन के दौरान सेना ने रामाल्लाह में जलाजोन रिफ्यूजी कैंप में छापेमारी की, जहां मुठभेड़ में दो फलस्तीनी नागरिक मार गिराए गए। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये जानकारी दी।

12:55 PM, 23-Oct-2023

‘रैथ ऑफ गॉड’ की तरह हमास के आतंकियों से चुन-चुनकर बदला लेगा इस्राइल

इस्राइल अपने दुश्मनों से चुन-चुनकर बदला लेने के लिए जाना जाता है। बीते दिनों हमास के हमले में 1400 इस्राइली नागरिकों की मौत हुई थी। अब खबर आ रही है कि इस्राइल की खुफिया एजेंसी मोसाद और शिन बेत ने हमास के हढमले का बदला लेने के लिए एक खास कमांडो यूनिट बनाई है। इस कमांडो यूनिट का उद्देश्य इस्राइल पर हमला करने वाले हमास के आतंकियों से बदला लेना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस नई यूनिट का नाम प्रथम विश्व युद्ध के समय खुफिया यहूदी संगठन ‘निली’ के नाम पर रखा गया है। पढ़ें पूरी खबर…

12:28 PM, 23-Oct-2023

गाजा में 222 लोग बंधक रखे गए: इस्राइली सेना का दावा

इस्राइल की सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हमास ने गाजा पट्टी में 222 लोगों को बंधक बनाकर रखा है। इनमें इस्राइली नागरिकों के साथ-साथ कुछ और देश के लोग भी शामिल हैं।

11:57 AM, 23-Oct-2023

इस्राइल बोला- एक दिन में गाजा में 320 ठिकानों को बनाया निशाना

इस्राइली सेना ने पिछले एक दिन में गाजा में 320 ठिकानों को निशाना बनाया है। आईडीएफ ने एक्स पर पोस्ट में बताया कि उसने हमास की कई सुरंगों और हेडक्वार्टर को तबाह किया है। इतना ही नहीं सेना ने गाजा में पैदल सेना को भेजने के लिए भी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

11:35 AM, 23-Oct-2023

हिज्बुल्ला के ठिकानों पर आईडीएफ का हमला

इस्राइली डिफेंस फोर्सेज ने एक ट्वीट में बताया कि सेना ने लेबनान में हिज्बुल्ला के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर हमला किया है। इनमें एक सैन्य कंपाउंड और एक निगरानी के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पोस्ट शामिल है। आईडीएफ ने कहा कि सीमा पर ही हिज्बुल्ला आतंकियों के चार सेल को भी तबाह किया गया है। 



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here