Israel Hamas War Live:विदेशियों के गाजा छोड़ने के लिए खुला रफा बॉर्डर, Us ने दी सावधानी बरतने की सलाह – Israel Hamas War News Live Updates Missile Attack Death Toll Palestine Gaza Conflict

0
4

[ad_1]

12:56 PM, 21-Oct-2023

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गाजा से मिस्र जाने के लिए रफा बॉर्डर खोल दिया गया है। बता दें, मानवीय सहायत के लिए  यह फैसला लिया गया है। 

 

12:09 PM, 21-Oct-2023

इस्राइल में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि विदेशियों के लिए गाजा-मिस्र सीमा शनिवार को दोपहर 12:30 बजे खुलेगी। उन्होंने कहा कि हालांकि यह नहीं पता कि गाजा छोड़ने के लिए कब तक यह खुली रहेगी। दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को सीमा की ओर जाने या पार करने की कोशिश करने से पहले सावधानी बरतने की सलाह दी है क्योंकि हालात अभी सही नहीं है।

09:58 AM, 21-Oct-2023

बाइडन ने युद्ध बढ़ाने से बचने की सलाह दी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी और इस्राइली अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और उनके शीर्ष सहयोगियों ने इस्राइली नेताओं से हिजबुल्ला के खिलाफ कोई बड़ा हमला नहीं करने का आग्रह किया है। अगर इस्राइल हमला करता है तो युद्ध और बढ़ जाएगा।

09:57 AM, 21-Oct-2023

अन्य बंधकों की रिहाई के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है अमेरिका: ब्लिंकन

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि हमास समूह द्वारा बंधक बनाए गए शेष अमेरिकियों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए पूरी अमेरिकी सरकार हर दिन हर मिनट हर सेंकड काम करेगी।

08:49 AM, 21-Oct-2023

सिटीग्रुप ने सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट डालने के मामले में अपनी पर्सनल बैंकर नोजिमा हुसैनोवा को हटा दिया है। इस पोस्ट में हिटलर द्वारा यहूदियों के नरसंहार का एक तरह से समर्थन किया गया था। गाजा में हालिया घटनाओं के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराने वाले इस पोस्ट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है।

08:43 AM, 21-Oct-2023

हमास का सफाया करने का संकल्प लेने के बाद इस्राइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए हैं। संयुक्त राष्ट्र का मानना है कि गाजा में  1,40,000 यानी एक तिहाई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, करीब 13,000 घर पूरी तरह से  नष्ट हो चुके हैं। 

08:40 AM, 21-Oct-2023

हमास की रिहाई के बाद मां-बेटी इस्राइल में परिवार से मिलीं

जुडिथ ताई रानन (59) और उनकी बेटी नताली (18) हमास समूह द्वारा रिहा किए जाने के बाद इस्राइल में अपने परिवार से फिर से मिलीं। हमास ने सात अक्तूबर को जब अचानक हमला किया था, तभी इन लोगों को बंधक बनाया था। 

 

08:40 AM, 21-Oct-2023

व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मिस्र से गाजा में मानवीय सहायता शुरू करने की योजना पर चर्चा की। बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि उनका मानना है कि सहायता लेकर आ रहे ट्रक अगले 24-48 घंटों में गाजा पहुंच जाएंगे।

08:37 AM, 21-Oct-2023

इस्राइल ने ‘जीत तक लड़ने’ का संकल्प लिया

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में जीत तक लड़ने का संकल्प लिया है। साथ ही यह संकेत भी दिया है कि एन्क्लेव पर उनकी सेना की जमीनी हमले को रोकने की कोई योजना नहीं है। इस बीच, गाजा में स्थिति बिगड़ रही है क्योंकि इस्राइली हमलों ने फलस्तीनी एन्क्लेव पर हमला किया है और सहायता एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि अस्पतालों में सामान लगभग खत्म हो गए हैं।

08:30 AM, 21-Oct-2023

Israel Hamas War Live: विदेशियों के गाजा छोड़ने के लिए खुला रफा बॉर्डर, US ने दी सावधानी बरतने की सलाह

इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष शुरू हुए अब 15 दिन हो चुके हैं। दोनों ही ओर से जारी हमलों में अब तक पांच 5,537 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इस्राइल में हमास के हमले में मरने वालों की संख्या 1400 से ज्यादा है। उधर, गाजा पट्टी में हुई बमबारी में 4,137 से अधिक की मौत हो चुकी है। गौरतलब है, आतंकी संगठन हमास ने इस्राइल पर सात अक्तूबर को सुबह अचानक हमले कर दिया था। इसके बाद दोनों के बीच संघर्ष जारी है। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here