Israel Hamas War Tragic Stories:’आतंकियों की गोली से जलकर मौत बेहतर’, सुलगते घरों से बाहर नहीं निकले इस्राइली – Israel Hamas War Many Chared To Death In Terrorist Attack Many Children Beheaded Butchered

0
3

[ad_1]

israel hamas war many chared to death in terrorist attack many children beheaded butchered

इस्राइल में हजार से ज्यादा लोगों की मौत
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इस्राइल में हमास के आतंकी हमले को चार दिन बीत चुके हैं और अब आतंकियों की बर्बरता की खबरें सामने आ रही हैं। हमास के आतंकियों ने इस्राइली लोगों ना सिर्फ मौत के घाट उतारा बल्कि उनके साथ बर्बरता भी की। इस्राइली सैनिकों को जो शव बरामद हो रहे हैं, उनमें से कई के सिर धड़ से अलग हैं। इनमें बच्चे भी शामिल हैं। इस्राइली सैनिकों ने बताया कि 40 बच्चों के शव बरामद हो चुके हैं।  

किबुत्ज में मिले 100 से ज्यादा शव

गाजा पट्टी की सीमा से महज दो किलोमीटर की दूरी पर इस्राइल का एक किबुत्ज कार अजा है, जहां 400 लोग रहते हैं। यह एक खेती-किसानी करने वाला समुदाय है जो मिलजुलकर रहता है। अभी तक यहां 100 से ज्यादा शव मिल चुके हैं। इस्राइली सेना के अधिकारियों ने बताया कि हमास के आतंकियों ने हमले के दौरान लोगों को घरों से बाहर निकालने के लिए उनके घरों में आग लगा दी थी। इस्राइली सेना को कई घरों में जले हुए शव बरामद हुए हैं। 

कई लोगों की जलकर हुई दर्दनाक मौत

बता दें कि इस्राइल के हर घर में सुरक्षा के लिए बंकर होता है। हमले के समय इस्राइली लोग बंकरों में छिप जाते हैं। ऐसे में आतंकियों ने वहशीपन की हद पार करते हुए बंकरों में छिपे लोगों को बाहर निकालने के लिए घरों में आग लगा दी। इससे आग से डरकर लोग घरों से निकले तो आतंकियों ने उन्हें गोलियों से भून दिया। कुछ लोगों ने आतंकियों की गोली से मरने के बजाय आग में जलकर मरने का विकल्प बेहतर समझा। इस्राइली मीडिया के हवाले से बताया जा रहा है कि 40 बच्चों के शव बरामद हुए हैं, इनमें से कई के सिर धड़ से अलग हैं। इस्राइली सेना के अधिकारियों-जवानों का कहना है कि उन्होंने इससे बुरा आज तक कुछ नहीं देखा है। 

मृतकों का आंकड़ा दो हजार के करीब पहुंचा

बता दें कि शनिवार की सुबह हमास के 1500 के करीब आतंकियों ने गाजा पट्टी से इस्राइली सीमा में घुसपैठ की। इसके बाद आतंकियों ने कई घंटों तक इस्राइल में नरसंहार को अंजाम दिया। अब तक इस्राइल में आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1000 के पार पहुंच चुकी है। 500 लोग अभी भी गंभीर रूप से घायल हैं, ऐसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। आंतकियों ने 150 इस्राइलियों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए। अब तक इस्राइल की कार्रवाई में भी गाजा में 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here