Israel War:‘असफल रॉकेट हमले के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार’, गाजा के अस्पताल पर हुए अटैक पर बोले नेतन्याहू – Pm Netanyahu Islamic Jihad Is Responsible For The Failed Rocket Attack On Hospital Of Gaza Hospital Attack

0
7

[ad_1]

PM netanyahu Islamic Jihad is responsible for the failed rocket attack on hospital of gaza hospital attack

Benjamin Netanyahu
– फोटो : Social Media

विस्तार


इस्राइल और हमास के बीच पिछले 12 दिनों से युद्ध जारी है, जिसमें करीब 4000 लोगों की मौत हो गई। इस बीच मंगलवार को गाजा के अस्पताल में विस्फोट हो गया, जिसमें सैकड़ों लोगों की जान चली गई। इस्राइल के प्रधानमंत्री का कहना है कि इस हमले का जिम्मेदार हमास है। उन्होंने कहा कि यह हमास आंतकियों ने ही गाजा के अस्पताल में रॉकेट से हमला किया था। वहीं, फलस्तीन और हमास का आरोप है कि इस्राइली सेना ने अस्पताल में रॉकेट हमला किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा- हमने नहीं किया हमला

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को ट्वीट कर हमास पर अस्पताल पर हुए हमले का आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अस्पताल में हमारे हाथ कई स्रोतों से खुफिया जानकारी मिली है, उन्होंने कहा कि असफल रॉकेट प्रक्षेपण के लिए इस्लामिक जिहाद ही जिम्मेदार है। यह बात पूरी दुनिया को पता चलना चाहिए कि बर्बर आतंकवादियों ने ही गाजा के अस्पताल पर हमला किया है न कि इस्राइली सुरक्षा बलों ने। आंतकियों ने हमारे बच्चों की हत्या तो की ही साथ ही उन्होंने अपने बच्चों की भी हत्या की। 

इजरायली प्रधान मंत्री नेतन्याहू के प्रवक्ता ताल हेनरिक ने कहा कि इस्राइली सेना अस्पतालों को निशाना नहीं बनाती। हम सिर्फ और सिर्फ हमास के आतंकियों के बिलों, हथियार भंडार और उनके ठिकानों पर ही हमले कर रहे हैं। 

हमारा लक्ष्य हमास को हराना नहीं है

पीएमओ के प्रवक्ता इलोन लेवी ने कहा कि इस्राइल हमास के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज कर रही है। इस बार पिछले बार की युद्ध की तुलना में एकदम अलग है। इस बार हमारा लक्ष्य हमास को हराना नहीं है। बल्कि, हमास को नष्ट करना है, जिससे इसके बाद कभी भी कोई भी मानवता के खिलाफ हमला न कर सके। इस्राइल में हमास ने लोगों के सिर काटे हैं। उन्हें जिंदा जला दिया। खुले आम कत्ल किए। सैकड़ों लोगों को बंधक बना लिया। 

अस्पताल हमले में 500 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को गाजा पट्टी में स्थित अल-अहली अरब अस्पताल में विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 500 लोगों की जान चली गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अगर इस हमले की पुष्टि हो जाती है, तो यह हमला 2008 के बाद से लड़े गए पांच युद्धों में अब तक का सबसे घातक इस्राइली हवाई हमला होगा। 

जो बाइडन के साथ अब्बास ने रद्द की बैठक

विदेशी मीडिया के अनुसार, फलस्तीन के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति अब्बास जॉर्डन के अम्मान में बुधवार को जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सीसी के साथ शामिल होते। बैठक में जो बाइडन के साथ इस्राइल हमास युद्ध को लेकर चर्चा की जानी थी। लेकिन इस बीच इस्राइल ने गाजा के एक अस्पताल पर हमला कर दिया, जिसमें करीब 500 लोगों की मौत हो गई है, जिस वजह से अब्बास ने बाइडन के साथ बैठक में शामिल होने के कार्यक्रम को रद्द कर दिया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here