Israel War:तेल अवीव में सायरन बजने पर नेतन्याहू और ब्लिंकन को बंकर में लेनी पड़ी शरण, अमेरिका ने कही यह बात – Israel Hamas War Pm Netanyahu Antony Blinken Took Shelter In Bunker After Sirens In Tel Aviv

0
3

[ad_1]

Israel Hamas War PM Netanyahu Antony Blinken took shelter in bunker after sirens in Tel Aviv

Antony Blinken-Benjamin Netanyahu
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इस्राइल-हमास के बीच युद्ध जारी है। एक तरफ इस्राइली सेना गाजा पट्टी में बमबारी कर रही है, वहीं हमास की तरफ से भी इस्राइल पर रॉकेट दागे जा रहे हैं। इस बीच तेल अवीव में रॉकेट हमले की आशंका के बीच सायरन बजने के बाद इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन को कुछ समय के लिए बंकर में शरण लेनी पड़ी। इस घटना ने शीर्ष अमेरिकी राजनयिक के सामने जोखिमों को रेखांकित किया। ब्लिंकन इस समय संघर्ष को रोकने के लिए मध्य पूर्व के दौरे पर हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लिंकन और नेतन्याहू तेल अवीव में इस्राइल के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय के पास सायरन बजने लगा, जो रॉकेट खतरे का संकेत दे रहा था। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ आए अधिकारियों और पत्रकारों को भी एक सुरक्षित भूमिगत स्थान पर जाने का निर्देश दिया गया।

इस घटना के संबंध में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू और युद्ध कैबिनेट के साथ ब्लिंकन की बैठक के दौरान हवाई हमले के सायरन बजने लगे और उन्होंने पांच मिनट के लिए बंकर में शरण ली। 

अमेरिकी सीनेटरों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई थी देरी

बता दें, रविवार को एक बार फिर इस्राइली शहरों पर रॉकेट हमले के कारण अमेरिकी सीनेटरों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में देरी हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस्राइल के तेल-अवीव, होलोन, रामत गण, रिशोन लेजियन और बीट डेगन शहरों में रविवार देर शाम सायरन की आवाज सुनाई दी थी। इसी वजह से शाम सात बजे निर्धारित अमेरिकी सीनेटरों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में देरी हो गई। इस्राइल की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा के अनुसार, रॉकेट हमले में अब तक कितनी जनहानि या संपत्ति हानि हुई है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। अधिकारी जांच कर रहे हैं।

अमेरिका के यह सीनटर शामिल

अमेरिकी सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर (डी-एनवाई) के साथ-साथ सीनेटर बिल कैसिडी (आर-एलए), सीनेटर जैकी रोसेन (डी-एनवी), सीनेटर मिट रोमनी (आर-यूटी) और सीनेटर मार्क केली (डी-एजेंड) सहित अन्य सीनेटर इस्राइल पहुंचे हैं। सीनेटर शूमर ने बताया कि रॉकेट हमले के कारण सीनेटर, पत्रकार सहित अन्य लोगों को सुरक्षा के लिहाज से तहखानों की ओर जाना पड़ गया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here