Israel War:नेतन्याहू बोले- यह युद्ध प्रकाश और अंधेरे के बीच है, पीएमओ ने कहा- हम फलस्तीनी लोगों के खिलाफ नहीं – Israel Pm Netanyahu Says This Israel Hamas War Is Between Light And Darkness

0
7

[ad_1]

Israel PM Netanyahu says This Israel Hamas war is between light and darkness

संबोधित करते बेंजामिन नेतन्याहू
– फोटो : एक्स/बेंजामिन नेतन्याहू

विस्तार


इस्राइल-हमास के बीच पिछले कई दिनों से युद्ध जारी है, जिसमें हजारों लोगों की मौत हो गई है। इस बीच इस्राइल के प्रधानमंत्री ने इस युद्ध को अंधेरे की ताकतों के खिलाफ अस्तित्व की लड़ाई के रूप में संदर्भित किया। उन्होंने इस्राइली सुरक्षाबलों को प्रकाश का रूप तो हमास के आतंकियों को अंधेरे का रूप बताया है।

इस्राइली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को इस्राइली संसद के शीतकालीन सत्र का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी स्वतंत्रता का युद्ध अभी तक खत्म नहीं हुआ है। हमास के साथ जारी युद्ध में हमारा एक मात्र उद्देश्य है- इस्राइल की जीत। नेतन्याहू ने हमास की तुलना जर्मनी के नाजी शासन से की। उन्होंने कहा कि यहां इस बार प्रकाश और अंधकार के बीच युद्ध है। इस बार मानवता और पशुता के बीच युद्ध है। हम जीतना है और हम ही जीतेंगे क्योंकि हमारा अस्तित्व खतरे में है। हमास पर जीत हासिल कर उसके शासन को उखाड़ फेंकना ही अब हमारा मुख्य उद्देश्य है।

भारत का किया धन्यवाद

इस्रायल के प्रवासी मामलों के मंत्री अमीचाई चिकली ने हमास के खिलाफ जारी युद्ध में इस्राइल के साथ रहने के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार और तमाम भारतीयों को धन्यवाद देता हूं कि वे जिहादी और बर्बर आतंकियों के खिलाफ इस युद्ध में हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। आपके समर्थन से हम यह युद्ध मिलकर जीतेंगे। चिकली ने आगे कहा कि मैं भारत के लोगों को बताना चाहता हूं कि हम समान मूल्य साझा करते हैं। हम जीवन को महत्व देते हैं। हम अच्छाई को महत्व देते हैं। हम मानवीय मूल्यों को साझा करते हैं। उन्होंने हमास के आतंकियों को सलाह दी कि अगर हथियार डालकर अपने बिलों से हमारे सामने आते हो तो शायद हम दया कर सकते हैं।

हम फलस्तीनी लोगों के खिलाफ नहीं हैं

इसके अलावा, इस्राइली प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ताल हेनरिक ने कहा कि इस युद्ध में हम सिर्फ हमास के खिलाफ है न कि फलस्तीनी लोगों के खिलाफ। उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि हमास निर्दोष फलस्तीनियों को मानव ढाल के रूप में क्यों इस्तेमाल कर रहा है। हमास के आतंकी गाजा में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने से क्यों रोक रहे हैं।

हेनरिक ने सोमवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जो लोग सबसे ज्यादा दर्द सह रहे हैं, वे ही हमें सबसे ज्यादा ताकत दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज यह बताना महत्वपूर्ण है कि परिवारों ने इस्राइल के पीएम को क्या बताया और उन्होंने पूरे इस्राइल राष्ट्र को क्या बताया। हमें अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए और हमास के खिलाफ जो करना चाहिए वह करना चाहिए। हेनरिक ने इस्राइल परिवारों के लचीलेपन और हमास के खिलाफ कार्रवाई के महत्व पर जोर देते हुए कहा, उनका लचीलापन हमारी ताकत है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here