Israel War:विमान हमले में हमास के तोपखाने का उप प्रमुख ढेर, आईडीएफ ने दो आतंकी कमांडों को भी किया गिरफ्तार – Hamas Artillery Deputy Chief Killed In Israel Plane Attack Idf Arrested Two Hamas Commandos

0
10

[ad_1]

Hamas artillery deputy chief killed in Israel plane attack IDF arrested two hamas commandos

Israel Hamas War
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इस्राइल हमास के बीच युद्ध जारी है, जिसमें करीब 5500 लोगों की मौत हो गई। इस बीच इस्राइली रक्षा बलों ने घोषणा की है कि इस्राइली सेना ने गाजा में विमान से हमला किया, जिसमें आंतकी संगठन हमास के एक और अधिकारी को मार डाला गया। बता दें, इससे पहले इस्राइली सेना हमास के कई और अधिकारियों की जान ले चुकी है।

हमास के कई प्रमुखों की मौत

इस्राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने घोषणा की कि रविवार को इस्राइली सेना ने गाजा पट्टी में विमान हमला किया। इस दौरान आंतकवादी संगठन हमास के क्षेत्रीय तोपखाने समूह के उप प्रमुख मोहम्मद कटामश को मार डाला। कटामाश आंतकी समूह के सेंट्रल कैंप ब्रिगेड में आग और तोपखाने प्रबंधन के लिए जिम्मेदार था। कटामश ने इस्राइल के खिलाफ आग योजनाओं के कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके अलावा, इस्राइली के एक अन्य हमले में रॉकेट फायरिंग दस्ते का प्रमुख और हमास ऑपरेटिव की भी मौत हो गई। इस्राइली सेना ने एक हथियार उत्पादन स्थल और एक सैन्य मुख्यालय पर भी हमला किया और उसे तबाह कर दिया।

हमास के कमांडो भी गिरफ्तार

इसके अलावा, इस्राइली सुरक्षा एजेंसी शिन बेट ने रविवार को घोषणा की कि इस्राइली सुरक्षा बलों ने हमास के दो कमांडों को गिरफ्तार कर लिया। शिन बेट ने बताया कि दो कमांडो हमास के नुखबार कमांडो बलों के सदस्य हैं। वे युद्ध के कारण थके हुए हैं और गाजा लौटने की कोशिश कर रहे थे लेकिन हमारे जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। शिन बेट आतंकियों से पूछताछ कर रही है।

नेतन्याहू का गाजा को जीतने तक जंग का संकल्प

हमास समूह द्वारा दो अमेरिकी बंधकों को रिहा करने के बीच इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर गाजा को जीतने तक जंग का संकल्प लिया और रात भर गाजा में कई निशानों पर भारी बमबारी जारी रखी। नेतन्याहू द्वारा हवाई और अपेक्षित जमीनी हमले में कोई रोक न लगाने के संकेत के बाद इस्राइली लड़ाकू विमानों ने कहर बरपाया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here