Jammu :भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानियों को भगाने के लिए Bsf ने की फायरिंग, चेतावनी के बाद रेंजर्स समेत लौटे – Bsf Opened Fire To Drive Away Pakistanis Who Entered Indian Border

0
6

[ad_1]

BSF opened fire to drive away Pakistanis who entered Indian border

इंडो पाक बॉर्डर पर बीएसएफ ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


पाकिस्तानी रेंजरों के साथ मवेशी लेकर भारतीय सीमा में घुस आए नागरिकों के एक समूह को भगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों को चेतावनी फायरिंग करनी पड़ी। इसके बाद यह समूह पाकिस्तानी सीमा में लौट गया। यह घटना अरनिया सेक्टर में चिनाज पोस्ट के पास शनिवार दोपहर बाद की है।

सूत्रों के अनुसार शनिवार को दोपहर साढ़े 12 बजे आईबी पर तैनात 120 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने देखा कि 20 पाकिस्तानी नागरिकों का समूह मवेशियों तथा कुत्तों के साथ भारतीय सीमा में घुस आया है। इनका नेतृत्व तीन पाकिस्तानी रेंजर कर रहे थे। जब यह समूह आईबी के काफी करीब आ गया तो बीएसएफ जवानों ने चेतावनी के लिए हवा में दो गोलियां चलाईं। इसके बाद यह समूह व रेंजर लौट गए। हालांकि, पाक रेंजरों ने फायरिंग का कोई जवाब नहीं दिया। बीएसएफ की ओर से घटना के संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

सभी सीमा पोस्टों को किया अलर्ट

घटना के बाद अरनिया सेक्टर में सभी सीमा पोस्टों पर अलर्ट कर दिया गया है। पाकिस्तान की ओर से शांति भंग का लगातार प्रयास किया जा रहा है। एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है। इससे पहले 17 अक्तूबर को अरनिया सेक्टर की विक्रम पोस्ट पर पाकिस्तानी रेंजर ने सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे। इस संबंध में वीरवार को पाकिस्तानी रेंजर और बीएसएफ के बीच फ्लैग मीटिंग भी हुई थी। इस समय सीमावर्ती क्षेत्र में धान की फसल की कटाई जारी है। पाकिस्तान की ओर से अचानक बढ़ी हरकतों से ग्रामीणों में दहशत है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here