Jammu Kashmir :उड़ी में घुसपैठ की कोशिश करते दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एके राइफल समेत पिस्तौल व ग्रेनेड बरामद – Infiltration Attempt In Uri, Two Pakistani Terrorists Killed

0
9

[ad_1]

Infiltration attempt in Uri, two Pakistani terrorists killed

demo pic…
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। मौके से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। कम से कम दो आतंकी घायल भी हुए हैं। मौसम खराब होने के कारण फिलहाल तलाशी अभियान रोक दिया गया है।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नियंत्रण रेखा के पार से भारी हथियारों से लैस आतंकियों का एक समूह घुसपैठ की फिराक में है। इसके बाद सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया था और घुसपैठ रोधी ग्रिड को मजबूत किया गया। लगातार बारिश और खराब दृश्यता का फायदा उठाकर सशस्त्र आतंकियों के एक समूह ने नियंत्रण रेखा पार कर घुसपैठ करने का प्रयास किया।

शनिवार दोपहर करीब तीन बजे जवानों का आतंकियों के समूह से टकराव हुआ। अंधेरा होने तक दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही, जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकी मारे गए। प्रवक्ता ने बताया, बचे हुए आतंकी साथियों का शव लेकर वापस चले गए। रात भर इलाके पर निगरानी रखी गई।

अंधेरा होने के कारण शनिवार पूरी रात सुरक्षाबलों ने इलाके की कड़ी घेराबंदी करते हुए निगरानी रखी। रविवार को उजाला होते ही घटना स्थल की तलाशी ली गई। वहां से दो एके राइफलें, छह पिस्तौल, चार चीन में बने ग्रेनेड, कंबल और दो खून से सने बैग की बरामदगी हुई। पाकिस्तानी और भारतीय नोट, पाकिस्तानी दवाएं और खाने का सामान भी मिला।

घायल आतंकी साथियों के शव लेकर भागे

प्रवक्ता ने बताया कि खून से सने दो बैग की बरामदगी से पुष्टि होती है कि कम से कम दो आतंकी मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें अपना वजन कम करते हुए नियंत्रण रेखा के पार भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। खराब मौसम के कारण तलाशी अभियान निलंबित है, जो मौसम खुलने पर फिर से शुरू होगा।

माच्छिल में 30 सितंबर को मारे गए थे दो घुसपैठिये

इससे पहले 30 सितंबर को कुपवाड़ा के माच्छिल सेक्टर में घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने दो घुसपैठियों को मार गिराया था। ये आतंकी सुरंग बनाकर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

शनिवार को अरिनया में हुई थी कोशिश

शनिवार को जम्मू के अरिनया इलाके में चिनाज पोस्ट पर कुछ पाकिस्तानी नागरिकों ने तीन रेंजर्स के साथ भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी। जिन्हें बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ दिया था।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here