Jawan 400 Cr:सबसे तेज 400 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनी ‘जवान’, शाहरुख अब इसलिए पैन इंडिया स्टार – Shah Rukh Khan Jawan Became The Fastest Film To Earn Rs 400 Crore On Box Office Srk Is Now A Pan India Star

0
5

[ad_1]

बॉक्स ऑफिस के बादशाह कहलाने का तमगा फिर से हासिल कर चुके शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने सबसे तेज 400 करोड़ रुपये कमाने का एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। फिल्म ‘पठान’ ने कामयाबी का ये पड़ाव जहां रिलीज के 11वें दिन पार किया था, वहीं ‘जवान’ में ये मील का पत्थर रिलीज के नौवें दिन ही हासिल कर लिया है। दोनों फिल्मों के पहले हफ्ते की कमाई की तुलना से एक बात और साफ होती है और वह ये कि फिल्म ‘जवान’ के तमिल और तेलुगु संस्करणों की कामयाबी ने शाहरुख खान को पैन इंडिया स्टार बना दिया है।

Jawan Success Meet: ‘बेशरम रंग’ की शूटिंग पर मिला मां का रोल, दीपिका ने लकी चार्म कहे जाने पर दिया करारा जवाब

 



सात सितंबर को जन्माष्टमी के दिन रिलीज हुई फिल्म ‘जवान’ की कामयाबी को लेकर यहां मुंबई में हुए जश्न के दौरान शाहरुख खान ने कहा, ‘फिल्म ‘पठान’ हम 26 जनवरी को लेकर आए। फिल्म ‘जवान’ हमने जन्माष्टमी के दिन रिलीज की और क्रिसमस पर हम फिल्म ‘डंकी’ लेकर आ रहे हैं। तो ये एक तरह से सारे धर्मों का सम्मान करने जैसी बात है और इसमें ये भी शामिल है कि मेरी फिल्म जब भी सिनेमाघरों में रिलीज होती है तो वह दिन ईद के समान तो होता ही है।’


आंकड़ों के हिसाब से देखें तो फिल्म ‘जवान’ ने रिलीज के पहले हफ्ते (आठ दिन) में कुल 389.88 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। नौवें दिन यानी रिलीज के दूसरे शुक्रवार को फिल्म शुरुआती रुझान के मुताबिक करीब 20 करोड़ रुपये कमाती दिख रही है। मतलब कि फिल्म ने 400 करोड़ रुपये की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कमाई का आंकड़ा छू लिया है। फिल्म ‘पठान’ ने यहां तक पहुंचने में 11 दिन लगाए थे।


फिल्म ‘जवान’ की पहले हफ्ते में हुई कुल कमाई में हिंदी संस्करण से इसे 347.98 करोड़ रुपये मिले जबकि फिल्म की तमिल और तेलुगू संस्करणो को मिलाकर कुल नेट कमाई इस दौरान 41.90 करोड़ रुपये रही। फिल्म के हिंदी संस्करण भी दक्षिण भारतीय राज्यों में अच्छी कमाई कर रहे हैं। वहीं, फिल्म ‘पठान’ ने अपने तमिल और तेलुगु में डब संस्करणों के जरिये पहले हफ्ते में सिर्फ 13.15 करोड़ रुपये की कमाई की थी। दक्षिण भारतीय भाषाओं में फिल्म ‘जवान’ के फिल्म ‘पठान’ से तीन गुना से ज्यादा कमाई करने से ये बात भी साबित होती है कि शाहरुख खान की स्वीकार्यता काफी बढ़ी है और वह अब पैन इंडिया स्टार बन चुके हैं।



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here