Kerala:तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर पांच घंटे निलंबित रहीं उड़ानें, अराट्टू जुलूस के चलते संचालन रहा प्रभावित – Flights Remained Suspended Five Hours Thiruvananthapuram Airport, Operations Affected Arattu Procession

0
5

[ad_1]

Flights remained suspended five hours Thiruvananthapuram airport, operations affected Arattu procession

Thiruvananthapuram International Airport
– फोटो : Twitter

विस्तार


केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को पांच घंटे के लिए उड़ान सेवाएं रोक दी गईं। यहां श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के पारंपरिक ‘अराट्टू’ जुलूस को हवाईअड्डे के रनवे से गुजरना था। इस दौरान उड़ान सेवाओं को निलंबित कर दिया गया। जुलूस के मंदिर लौटने के बाद रात करीब नौ बजे उड़ान सेवाएं फिर से शुरू हुईं।

हाथी भी बने जुलूस का हिस्सा 

पूर्ववर्ती त्रावणकोर शाही परिवार के वर्तमान प्रमुख, श्री मूलम तिरुनल राम वर्मा ने मंदिर से पास के शंकुमुघम समुद्र तट तक शोभायात्रा का नेतृत्व किया। शोभायात्रा शाम करीब पांच बजे मंदिर से शुरू हुई। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में भक्तों के साथ छह हाथी भी हवाईअड्डे के रनवे से होते हुए समुद्र तट तक पहुंचे।

हवाईअड्डे के परिसर में प्रवेश करने के बाद, पद्मनाभ स्वामी, नरसीमा मूर्ति और कृष्ण स्वामी की ‘उत्सव विग्रह’ (मूर्तियां) को कुछ समय के लिए रनवे के पास अराट्टू मंडपम में रखा गया और बाद में अनुष्ठानों के लिए पास के समुद्र तट पर ले जाया गया। शंकुमुघम समुद्र तट पर समुद्र में डुबकी लगाने के बाद, मूर्तियों को त्योहार के समापन को चिह्नित करते हुए पारंपरिक मशालों द्वारा जलाए गए जुलूस में वापस मंदिर में ले जाया गया। 






[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here