Lucknow:बारिश ने पारे की निकाली हवा, 7.3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का, घरों में बंद रहे एसी – Temperature Comes Down Because Of Rain In Lucknow.

0
8

[ad_1]

Temperature comes down because of rain in Lucknow.

प्रतीकात्मक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बारिश और हवा का असर मंगलवार को तापमान पर दिखा। दिन का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से अधिक लुढ़क गया, जबकि न्यूनतम तापमान में भी तीन डिग्री सेल्सियस से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को अधिकतम तापमान 27.7, तो न्यूनतम19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जबकि सोमवार को दिन का तापमान 35 और रात का 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह बताते हैं कि सोमवार रात से सुबह तक हुई बरसात के साथ ही मंगलवार को भी बादलों का डेरा रहा। हवा चलने से पारे में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि उनका कहना है कि बुधवार को धूप खिलने के बाद दिन का पारा बढ़ेगा, हालांकि रात के पारे में आने वाले समय में धीरे-धीरे दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। पारे में गिरावट का असर भी दिखा। मंगलवार को ज्यादातर घरों में एसी बंद रहे।

ये भी पढ़ें – सीएम योगी बोले: यूपी में गुंडों के डर से स्कूल जाने से डरती थीं लड़कियां, अब वही गुंडे-माफिया बिलों में छिपे

ये भी पढ़ें – यूपी की झोली भरेगा विश्वकप: ऑनलाइन गेमिंग में प्रदेश नंबर वन, विश्वकप के दौरान 1,800 करोड़ के लगेंगे दांव

इससे पहले भी आई है गिरावट

अक्तूबर में इससे पहले 1972 में अधिकतम तापमान 21.3, तो 1997 में 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। 2022 में भी 11 अक्तूबर को दिन का तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ था।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here