Maratha Quota:मराठा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज मामले में बड़ी कार्रवाई, जालना के Asp और Sdpo निलंबित – Maharashtra Govt Suspends Jalna Additional Sp, Sdpo For Lathicharge On Maratha Quota Protesters

0
5

[ad_1]

Maharashtra govt suspends Jalna Additional SP, SDPO for lathicharge on Maratha quota protesters

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे।
– फोटो : ANI

विस्तार


महाराष्ट्र सरकार ने इस महीने की शुरुआत में जालना जिले में आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे मराठा समुदाय के आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने जालना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल खाड़े और अंबाद तहसील के उप प्रभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) मुकुंद अघव को निलंबित कर दिया।

राज्य सरकार की तरफ से मंगलवार को निलंबन का आदेश जारी किया गया। गृह विभाग द्वारा दो अलग-अलग निलंबन आदेश जारी किए गए हैं। निलंबन आदेश में कहा गया है कि खाड़े और अघव ने प्रथम दृष्टया महाराष्ट्र सिविल सेवा (आचरण) नियमों का उल्लंघन किया और अपने पदों का दुरुपयोग किया।

मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर जालना जिले के अंतरवाली सराती में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करने वाले मनोज जरांगे ने कहा था कि वह अपना अनशन तब तक खत्म नहीं करेंगे, जब तक अन्य बातों के अलावा, मराठा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को निलंबित नहीं कर दिया जाता है।






[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here