Mathura:बांकेबिहारी के दर्शन के लिए लगी लंबी कतार, श्रद्धालुओं में हुई धक्का-मुक्की; कई बार बिगड़े हालात – Queue Of Devotees For Darshan Of Thakur Banke Bihari In Vrindavan

0
5

[ad_1]

Queue Of Devotees For Darshan Of Thakur Banke Bihari In Vrindavan

बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भीड़
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ नियंत्रण के लिए होने वाली व्यवस्थाएं फेल हो रही हैं। रविवार को एकादशी दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मंदिर दर्शनार्थियों से खचाखच भर गया था, वहीं बाहर मार्गों पर कतारें लगी थीं। श्रद्धालुओं ने धक्का-मुक्की के बीच किसी तरह आराध्य के दर्शन किए। बच्चे और महिलाओं को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा।

रविवार होने के साथ-साथ भाद्र पद की एकादशी पर नगर की पंचकोसीय परिक्रमा करने के लिए दिल्ली एनसीआर समेत देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु बांकेबिहारी के दर्शन करने पहुंचे। इसकी वजह से विद्यापीठ चौराहे से लेकर बांकेबिहारी मंदिर तक श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगीं रहीं।

दाऊजी तिराहा से मंदिर के द्वार तक दर्शनार्थी मंदिर तक पहुंचने का इंतजार करते देखे गए। भीड़ को नियंत्रित करने में जगह-जगह लगे पुलिसकर्मी बेबस नजर आए। मंदिर के पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने जयकारों के बीच अंदर प्रवेश किया। कुछ ही पल में मंदिर श्रद्धालुओं से खचाखच भर गया।

भीड़ के दबाव के बीच श्रद्धालुओं ने बांकेबिहारी के दर्शन किए, हालांकि मंदिर के अंदर तैनात निजी गार्ड श्रद्धालुओं को दर्शन करते ही निकास द्वार की ओर बढ़ा रहे थे। इसके बावजूद मंदिर में पैर रखने को जगह नहीं रही। कमोबेश यही हाल शाम के समय बांकेबिहारी के मंदिर के पट खुलने के बाद देखा गया। शयन आरती के समय तक मंदिर के चौक में और मंदिर के द्वार से लेकर विद्यापीठ चौराहा तक श्रद्धालुओं की भीड़ बनी रही।

बांकेबिहारी मंदिर के मयंक गोस्वामी ने बताया कि दिल्ली में रविवार का अवकाश होेने और एकादशी की वजह से दिल्ली और उसके आसपास के लोग वृंदावन ठाकुरजी के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here