Moradabad:दो साल पहले लेखपाल ने ली थी रिश्वत.. अब डीएम से शिकायत, ऑडियो वायरल हुआ तो कर दिया निलंबित – Moradabad: Accountant Had Taken Bribe Two Years Ago, Complaint To Dm, Audio Went Viral Suspended

0
27

[ad_1]

Moradabad: Accountant had taken bribe two years ago, complaint to DM, audio went viral suspended

समाधान दिवस पर शिकायत सुनते डीएम मानवेंद्र सिंह
– फोटो : संवाद

विस्तार


डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने महिला लेखपाल सुमन को निलंबित कर दिया। आरोप है कि महिला ने आबादी की जमीन का पट्टा करने के लिए एक लाख रुपये लिए थे। बेरखेड़ा (बिलाकुदान) भगतपुर निवासी कैलाश सिंह जाटव ने डीएम को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि आबादी की जमीन उसके नाम करने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल सुमन ने दो साल पहले एक लाख रुपये लिए थे।

काफी दिनों बाद जमीन नहीं मिलने पर वह तहसील का चक्कर लगाया। इस बीच महिला लेखपाल ने उसके साथ गाली गलौज किया। पैसा मांगने पर वह जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित करती थी। इस मामले में उसने एसडीएम से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

उसने लेखपाल से बातचीत का ऑडियो बना लिया था। इस मामले में डीएम मानवेंद्र सिंह से शिकायत की। डीएम ने जांच कराने के बाद एसडीएम सदर को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। एसडीएम ने लेखपाल सुमन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इस मामले में डीएम ने विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

कैलाश ने बताया कि उसने ऑडियो क्लिप डीएम को उपलब्ध कराया है। इस समय वह बीमार चल रहा है। सीने में स्टेंट पड़़ा है। लेखपाल को उसने छत पर जाकर पैसे दिए थे।

लेखपाल ने कहा, कैलाश को जानती तक नहीं

लेखपाल सुमन ने बताया कि वह कैलाश को नहीं जानती हैं। उनकी कैलाश से कोई बात नहीं की है। ढाई साल पहले उसके साथ मानपुर का एक लड़का रहता था। उसने कई लोगों से लेखपाल के नाम पर पैसे वसूले थे। इस मामले की जानकारी मिलने पर उसने युवक को हटा दिया। 

उसने लेखपाल के नाम पर फर्जी साइन भी किया था। जाते समय मानपुर के युवक ने उनको फंसाने की धमकी दी थी। लेखपाल का कहना है कि जांच अधिकारी ने उनका पक्ष नहीं सुना है। यदि आरोप सही पाए गए तो वह कोई सजा भुगतने के लिए तैयार हैं लेकिन उसने कोई गलती नहीं की है।

डीएम के कार्यकाल में छह लेखपाल निलंबित

डीएम मानवेंद्र के आने के बाद कांठ क्षेत्र के पट्टी मोढ़ा के लेखपाल वाहिद हुसैन अवैध कब्जे के आरोप में निलंबित किए गए। इसके बाद एसडीएम बिलारी ने लापरवाही के आरोप में तीन लेखपाल अनुज कुमार सिंह, प्रतापवीर और ललित गौतम को निलंबित कर दिया। इसके बाद लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा को एसडीएम सदर ने निलंबित किया। छठवें लेखपाल के रुप में सुमन को निलंबित किया गया है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here