Morning Consult Survey:वैश्विक नेताओं में शीर्ष पर पहुंचे पीएम मोदी, विश्व के 76 फीसदी लोगों ने सराहा – Morning Consult Survey Report Pm Modi Reached Top Among Global Leaders Praised By 76 Percent People Of World

0
3

[ad_1]

Morning Consult Survey report PM Modi reached top among global leaders praised by 76 percent people of world

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
– फोटो : PIB

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर वैश्विक नेताओं में सबसे उच्चतम रेटिंग मिली है। सर्वे एजेंसी मॉर्निंग कंसल्ट ने शुक्रवार को सर्वेक्षण जारी किया है। सर्वेक्षण के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की सराहना की। उन्होंने इसे विदेश नीति में मोदी सिद्धांत की सफलता का प्रमाण बताया है। उन्होंने इसे अविभाजित उपलब्धियों की वैश्विक मान्यता बताया।

गृहमंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि मॉर्निंग कंसल्ट सर्वेक्षण से पता चलता है कि वैश्विक नेताओं के बीच पीएम नरेंद्र मोदी जी की लोकप्रियता बेजोड़ है। यह सिर्फ विदेश नीतियों में मोदी सिद्धांत की सफलता का प्रमाण है। पीएम मोदी को वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त हुई है। यह पीएम मोदी की लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकालने की निर्विवाद उपलब्धियों की वैश्विक मान्यता है। यह पीएम मोदी के अटूट प्रयासों का परिणाम है। यह लोगों की पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास की वैश्विक मान्यता है। 

76 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी को सराहा

अमेरिका स्थित सर्वे एजेंसी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर के अनुसार, विश्व के 76 फीसदी लोग पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं। हालांकि, सिर्फ 18 फीसदी लोग पीएम मोदी के नेतृत्व के लिए असहमत है। वहीं, छह फीसदी लोगों ने कोई राय नहीं दी है। पीएम मोदी के बाद दूसरे स्थान पर सबसे अच्छी रेटिंग स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट को 64 प्रतिशत लोगों ने सराहा है। तीसरे पायदान पर 61 प्रतिशत के साथ मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर हैं। 






[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here