Mukhtar Ansari:माफिया मुख्तार को लगा करारा झटका, गाजीपुर-मऊ में 73 लाख से अधिक की संपत्ति ईडी ने की अटैच – Mafia Mukhtar Got Big Blow Ed Attached Property Worth More Than Rs 73 Lakh In Ghazipur Mau

0
8

[ad_1]

Mafia Mukhtar got  big blow ED attached property worth more than Rs 73 lakh in Ghazipur Mau

Mukhtar Ansari
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी पर आर्थिक चोट जारी है। वाराणसी जोन की पुलिस के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग भी लगातार कार्रवाई कर रही है। शनिवार को ईडी ने मुख्तार अंसारी की 73.43 लाख से अधिक की जमीन, एक इमारत और बैंक में जमा राशि अटैच की। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत की गई है।

करीब चार दशक तक जरायम जगत में रहने वाले पूर्व विधाय बाहुबली बीते कई वर्षों से जेल में बंद है। वर्षों तक कानून को खिलौना समझने वाले, हर मामले में सजा से बचने वाले मुख्तार के लिए अब बाहर निकलने के रास्ते अब करीब-करीब बंद है। वाराणसी के अवधेश राय हत्याकांड मामले में उसे उम्रकैद की सजा मिली है। इसके अलावा भी कई अन्य मामलों में मुख्तार अंसारी सजाएफ्ता है।

बीते छह साल में मुख्तार अंसारी की अरबों की संपत्ति पर चोट जारी है। साल 2017 से 15 अगस्त 2022 तक दो अरब 80 करोड़ की संपत्तियों पर बुलडोजर गरजा और एक अरब 82 करोड़ से भी अधिक की धनराशि गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की गई। मऊ, गाजीपुर और आजमगढ़ में सबसे अधिक ध्वस्तीकरण और जब्तीकरण की कार्रवाई हुई।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here