Navratri 2023:नवरात्र के पहले दिन विंध्याचल में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, माता के जयकारे से गूंजायमान हुआ धाम – Navratri 2023 First Day Large Number Of Devotees Gathered In Vindhyachal On Dham Echoed With Praise Of Mother

0
4

[ad_1]

Navratri 2023 First Day large number of devotees gathered in Vindhyachal on Dham echoed with praise of Mother

विंध्याचल धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


शारदीय नवरात्र शुरू होने के साथ ही रविवार को विंध्य धाम पहाड़ा वाली मां विंध्यवासिनी के जयकारे पूरे दिन गुंजायमान रहा। रविवार को तरह-तरह के फूलों से हुए श्रृंगार के पश्चात जगत जननी मां विंध्यवासिनी के भव्य स्वरूप का दर्शन कर श्रद्धालु भाव विभोर रहे। शाम तक ढाई लाख से अधिक श्रद्धालु मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन कर चुके थे। दर्शन-पूजन का सिलसिला देर रात तक जारी रहेगा।

नवरात्र के पहले दिन उत्साह से लबरेज देवीभक्तों से त्रिकोण पथ (विंध्याचल, कालीखोह और अष्टभुजा देवीधाम) गुलजार रहा। बिना किसी परेशानी के सुगमतापूर्वक माता  के दर्शन कर भक्त प्रशासन की व्यवस्था की सराहना करते दिखे।

शंख, नगाड़े और शहनाई की गूंज

आस्थाधाम पहुंचे श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगाने के बाद प्रसाद लिए मंदिर की ओर जाने वाले विभिन्न मार्गों पर कतारबद्ध होकर खड़े रहे। लंबी प्रतीक्षा के बाद किसी ने गर्भगृह तो अन्य ने झांकी से मां विंध्यवासिनी की एक झलक पाकर दर्शन-पूजन किया। दर्शन-पूजन के दौरान मंदिर परिसर शंख, नगाड़ा व शहनाई की गूंज से गुंजायमान रहा।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here