Nz Vs Afg:न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया, अंक तालिका में भारत को पीछे कर शीर्ष पर पहुंचा – Nz Vs Afg: New Zealand Beats Afghanistan By 149 Runs, Overtakes India To Top The Points Table

0
8

[ad_1]

NZ vs AFG: New Zealand beats Afghanistan by 149 runs, overtakes India to top the points table

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


न्यूजीलैंड ने विश्वकप में लगातार चौथी जीत हासिल कर ली। उसने इंग्लैंड पर उलटफेर भरी जीत हासिल करने वाले अफगानिस्तान को 92 गेंद शेष रहते 149 रन के बड़े अंतर से परास्त किया। कप्तान टॉम लाथम (68) और ग्लेन फिलिप्स ने पांचवें विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी निभाकर न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 288 रन के योग तक पहुंचाया। अगर अफगानिस्तान ने पांच कैच नहीं छोड़े होते तो न्यूजीलैंड इस स्कोर तक नहीं पहुंचा होता। मिचेल सैंटनर और लॉकी फग्यूर्सन ने तीन-तीन विकेट लेकर अफगानिस्तान को 34.4 ओवर में 139 रन पर समेट दिया।

अफगानिस्तान के शुरुआत से गिरे विकेट

289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही। उसने तीन गेंद के अंदर अपनी ओपनिंग जोड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज (11) और इब्राहिम जादरान (14) को खो दिया। रहमत शाह (36) और अजमतुल्लाह ओमरजई (27) ने 54 रन की साझेदारी कर उम्मीद जताई, लेकिन इस जोड़ी के आउट होते ही 42 रन के अंदर अफगानिस्तान की पूरी टीम सिमट गई। सैंटनर ने 98वें वनडे में नबी को बोल्ड कर अपने 100 विकेट पूरे किए।

अफगानिस्तान की खराब फील्डिंग

इंग्लैंड पर उलटफेर भरी जीत हासिल करने वाले अफगानिस्तान ने अगर पांच कैच नहीं छोड़े होते तो न्यूजीलैंड छह विकेट पर 288 रन के योग तक नहीं पहुंचा होता। विल यंग की 54 रन की अर्धशतकीय पारी और कप्तान टॉम लाथम-ग्लेन फिलिप्स के बीच पांचवें विकेट के लिए निभाई गई 144 रन की साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड इतने बड़े स्कोर तक पहुंचा। लाथम ने 74 गेंद में 68 और फिलिप्स ने 80 गेंद में 71 रन बनाए।

यंग, रविंद्र के शुरुआत में छूटे कैच

हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। यंग ने 1 रन ही बनाया था कि फारूकी की गेंद पर उनका स्लिप में कैच छूट गया। आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने वाले डेवन कॉन्वे (20) को मुजीब ने आउट किया। उनकी जगह खेलने आए रचिन रविंद्र (32) खात भी नहीं खोल पाए थे कि उनका मिडविकेट पर आसान कैच छोड़ा गया। यंग-रविंद्र ने 79 रन की साझेदारी की। यहां अजमत ओमरजई ने दो और राशिद खान ने एक विकेट लेकर एक विकेट पर 109 से स्कोर चार विकेट पर 110 कर दिया।

लाथम ने लगाया 23वां वनडे अर्धशतक

लाथम ने 23वां और फिलिप्स ने तीसरा वनडे अर्धशतक लगाकर पारी को संभाला। लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों को राशिद खान की गेंदों पर जीवनदान दिए गए। दोनों ने मौके का फायदा उठाया। लाथम ने 74 गेंद में खेली गई पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए, जबकि फिलिप्स ने 80 गेंद में चार चौके और चार छक्के जड़े। 48वें ओवर में दोनों को नवीन उल हक ने आउट किया, लेकिन मार्क चैपमैन ने 12 गेंद में दो चौके और एक छक्का लगाकर 25 रन बनाते हुए न्यूजीलैंड को 288 तक पहुंचा दिया। अजमत, नवीन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि राशिद ने 10 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here