Odi Wc 2023:बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, क्विंटन डिकॉक और क्लासेन ने किया कमाल – Quinton De Kock And Heinrich Klaasen Records In Sa Vs Ban Match In Odi Wc 2023

0
10

[ad_1]

Quinton De kock and Heinrich klaasen records in SA vs BAN Match in ODI WC 2023

दक्षिण अफ्रीका
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


वनडे विश्व कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज शानदार लय में चल रहे हैं। यह टीम वनडे में लगातार सात मुकाबलों में 300 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी है। दक्षिण अफ्रीका ने इसी टूर्नामेंट में वनडे विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया है। अपने पांचवें मुकाबले में भी दक्षिण अफ्रीका ने शानदार बल्लेबाजी की और बांग्लादेश के खिलाफ 382 रन बनाए। इस मैच में भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। 

विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक

दक्षिण अफ्रीका क्विंटन डिकॉक ने इस मैच में 140 गेंद में 174 रन बनाए और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह विश्व कप में तीन शतक लगाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर हैं। इस मामले में कुमार संगकारा चार शतक के साथ सबसे आगे हैं। डिकॉक तीन शतक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। दो शतक लगाने वाले एबी डिविलियर्स और जिम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर दूसरे स्थान पर हैं। डिकॉक के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड है। उन्होंने भारत में जब भी 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया है, उसे शतक में बदलने में सफल रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here