Operation Ajay:इस्राइल से लौटे शोध छात्र ने सुनाई आपबीती, ‘हम हॉस्टल के कमरे में थे; तभी अचानक तेज..’ – Operation Ajay: Research Student Returned From Israel Narrated His Ordeal, Family Members Expressed Gratitude

0
6

[ad_1]

Operation Ajay: Research student returned from Israel narrated his ordeal, family members expressed gratitude

Operation Ajay: इस्राइल से लौटे शोध छात्र ने सुनाई आपबीती, ‘हम हॉस्टल के कमरे में थे; तभी अचानक तेज
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


हम हॉस्टल के कमरे में थे। अचानक तेज सायरल बजा। थोड़ी ही देर में विवि प्रशासन का फरमान आया कि अपने कमरों से बाहर नहीं निकलना है। हमें बाहर नहीं निकलना है। पता चला कि इस्राइल-हमास के बीच युद्ध छिड़ गया है।

सोमवार की सुबह इस्राइल से सकुशल घर लौटकर आए दुर्गाकुंड के कबीरनगर निवासी राहुल सिंह ने कुछ यूं अपनी आपबीती सुनाई। उनकी सकुशल वापसी के लिए परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया। ऑपरेशन अजय को बड़ा सहारा बताया।

यह भी पढ़ें- वाराणसी: एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह का वीडियो वायरल, बोले-‘व्यक्तिगत मत हो खाल खिंचवा लूंगा यहीं पर’

कबीरनगर निवासी अमरीश सिंह का बेटा राहुल सिंह येरुसलम के हेब्रू विश्वविद्यालय में शोध छात्र है। राहुल ने बताया कि सात अक्तूबर को ही घर आना था लेकिन युद्ध के कारण फ्लाइट कैंसिल हो गई। घरवालों से बातचीत भी नहीं हो पा रही थी। इससे मन घबरा रहा था। हर तरफ मरने की खबर सुनकर डर लगा था।

इधर, पिता ने 10 अक्तूबर को प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय पर पत्र देकर पीएम से बेटे के सकुशल वापसी की गुहार लगाई थी। उनके पत्र पर स्थानीय स्तर से कार्रवाई हुई और ऑपरेशन अजय की वजह से ही बेटा सकुशल घर लौट आया।

महादेव की कृपा बरसी

राहुल के जीजा आशुतोष सिंह ने बताया कि पीएम मोदी का प्रयास रंग लाया। महादेव की कृपा भी बरसी। उधर, राहुल ने घर पहुंचकर पिता के साथ ही मां अनु सिंह और बड़ी दीदी ऋचा सिंह का आशीर्वाद लिया। राहुल की मां ने बेटे को गले लगाया और मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here