Pakistan:आज पूर्व पीएम नवाज शरीफ कर सकते हैं वतन वापसी, विमान को इस्लामाबाद में उतरने की मिली इजाजत – Pakistan: Former Pm Nawaz Sharif Can Return To His Country Today, Plane Got Permission To Land In Islamabad

0
11

[ad_1]

Pakistan: Former PM Nawaz Sharif can return to his country today, plane got permission to land in Islamabad

नवाज शरीफ

विस्तार


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल बाद शनिवार को वतन वापसी कर सकते हैं। पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने शुक्रवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ को ले जाने के लिए बुक किए गए विशेष विमान को देश में उतरने की अनुमति दे दी। इस बीच, विपक्षी दलों ने उनकी वापसी के लिए किए जा रहे विशेष इंतजाम की आलोचना की। वर्ष 2020 में मिली जमानत के बाद से ही शरीफ ब्रिटेन में रह रहे हैं।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज को उम्मीद है कि उन्हें पाकिस्तान लौटते ही जेल नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पहले ही उन्हें अस्थायी राहत दे दी है। तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में भी कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी निलंबित कर दी है। पार्टी नेताओं ने शरीफ को पाकिस्तान लाने के लिए निजी विमान किराये पर लिया है।

विपक्ष का विरोध 

पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने नवाज की वापसी का विरोध किया है। वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के मुखिया बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा, एक व्यक्ति के लिए संविधान, चुनाव व लोकतंत्र को बाधित किया गया। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here