Pakistan:पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक और हिंदू लड़की का धर्मांतरण, मुस्लिम से जबरन कराया निकाह – Hindu Girl Forcibly Converted And Married To Muslim In Sindh Province Of Pakistan

0
4

[ad_1]

Hindu girl forcibly converted and married to Muslim in Sindh province of Pakistan

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक और हिंदू लड़की के जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मीरपुरखास की निवासी रजिता कोल्ही नाम की लड़की का अपहरण करने के बाद उसका धर्म बदलवाकर अपहर्ता मुस्लिम आशिक अहमदानी से शादी करा दी गई। रजिता को जब अदालत में पेश किया गया तो उसने अपने परिवार के साथ जाने की बात कही, लेकिन जज ने उसे दारुल अमन यानी नारी निकेतन भेज दिया।

अल्पसंख्यों के अधिकारों के लड़ने वाले संगठन के सह-अध्यक्ष और संस्थापक शिव काची ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, रजिता कोल्ही नामक हिंदू लड़की को अदालत में पेश किया गया। वहीं, एक पंजाबी मुस्लिम लड़की को भी पेश किया गया, जिसने किसी से शादी करने के लिए अपना घर छोड़ दिया था। जज ने मुस्लिम लड़की को तो उसके परिवार के साथ भेज दिया, लेकिन हिंदू लड़की अपने घरवालों के साथ जाने के लिए चिल्लाती रही, लेकिन अदालत ने उसे जबरन दारुल अमन भेज दिया।

उन्होंने कहा कि इस न्यायिक अन्याय पर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट, सिंध के हाईकोर्ट और मानविधाकिर संगठनों को संज्ञान लेना चाहिए।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here