Pm Modi Cg Visit Live:पीएम मोदी बोले- छत्तीसगढ़ हमारे देश का पावर हाउस, बीते नौ वर्षों के काम का किया जिक्र – Pm Modi Cg Visit Live Updates Launch Many Projects Chhattisgarh Assembly Election 2023 News In Hindi

0
6

[ad_1]

04:55 PM, 14-Sep-2023

सिकलसेल एनीमिया से सबसे ज्यादा हमारे आदिवासी भाई-बहन पीड़ित: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां जो सिकलसेल एनीमिया के कार्ड बांटे गए हैं। वो भी विशेष रूप से जनजातीय के लिए सेवा का काम है। सिकलसेल एनीमिया से सबसे ज्यादा हमारे आदिवासी भाई बहन ही पीड़ित होते हैं। हम सभी मिलकर साथ इस बीमारी को नियंत्रित कर सकते हैं। हमें सबका साथ सबका विकास के संकल्प के साथ आगे बढ़ना है। छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा में भारत सरकार ने जो कदम उठाए हैं। वह सभी कदम छत्तीसगढ़ को नई ऊचाइयों पर लेकर जाएंगे। 

04:44 PM, 14-Sep-2023

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ हमारे देश का पावर हाउस है

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ हमारे लिए देश के विकास के पावर हाउस की तरह है। देश को भी आगे बढ़ने की ऊर्जा तभी मिलेगी, जब उसके पावर हाउस अपनी पूरी ताकत से काम करेंगे। इसी सोच के साथ बीते 9 वर्षों में हमने छत्तीसगढ़ के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है। पीएम ने आगे कहा कि आज छत्तीसगढ़ में केंद्र के द्वारा हर क्षेत्र में बड़ी योजनाएं पूरी की जा रही है, नई-नई परियोजनाओं की नीव रखी जा रही है।

 

04:42 PM, 14-Sep-2023

पीएम मोदी ने किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन और रखी क्रिटिकल केयर ब्लॉक की आधारशिला

पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां पर कई रेल क्षेत्र की परियोजनाओं का उद्घाटन कर दिया है। छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लॉक की आधारशिला भी रख दी है। पीएम मोदी ने डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव समेत मंच पर मौजूद सभी लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि आज घत्तीसगढ़ तेजी से बढ़ रहा है। यहां आज कई परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है। 

04:19 PM, 14-Sep-2023

सिकलसेल काउंसलिंग कार्ड पीएम ने बांटे


पीएम मोदी ने लाभार्थियों को कार्ड प्रदान किए
– फोटो : अमर उजाला

पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में करीब 6 हजार 350 करोड़ की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन थोड़ी देर में करेंगे। पीएम मंच पर पहुंच चुके हैं। जहां पर बीजेपी नेताओं समेत डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी मौजूद हैं। पीएम मोदी ने मंच पर कुछ लाभार्थियों को कार्ड भी बांटे। सिकलसेल एनीमिया बीमारी से क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। सिकलसेल काउंसलिंग कार्ड लाभार्थियों को दे रहे हैं। सबसे पहले पुलेश्वरी पटेल को पीएम ने कार्ड प्रदान किया।  इसके बाद हर्ष प्रधान को कार्ड प्रदान किया गया।

04:04 PM, 14-Sep-2023

ओपी जिंदल एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, सड़क पर लगा लंबा जाम

पीएम नरेंद्र मोदी सभा में शामिल होने के लिए रायगढ़ के ओपी जिंदल एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। जहां से वह सभा स्थल कोड़ातराई के लिए रवाना हो गए हैं। इपीएम मोदी वायुसेना के विमान से जिंदल एयरपोर्ट पहुंचे। इसी बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं और लोगों के रायगढ़ पहुंचने का सिलसिला जारी है। कोड़ातराई मार्ग पर दो किलोमीटर लंबा जाम भी लगा है। इसमें कुछ वीआईपी नेता फंसे हुए हैं। 

03:55 PM, 14-Sep-2023

रायगढ़ में हो रही तेज बारिश

पीएम मोदी की आज सभा होने वाली है। लेकिन इसी बीच रायगढ़ में तेज बारिश हो रही है। आंधी-तूफान से अफरा-तफरी मची हुई है।  बारिश से बचने के लिए लोग प्रचार में लगे होर्डिंग्स और बैनर उखाड़कर अपने सिर पर रख कर चल रहे हैं। 

03:12 PM, 14-Sep-2023

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम नरेंद्र मोदी अपने छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को लेकर ट्वीट कर लिखा कि ‘मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मेरे परिवारजनों के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। दोनों ही राज्यों के चौतरफा विकास के लिए केंद्र सरकार निरंतर प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है। इसी कड़ी में कल कई बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण का सौभाग्य मिलेगा। इससे यहां रहने वाले लोगों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि के नए-नए द्वार खुलेंगे।’

02:35 PM, 14-Sep-2023

भाजपा कार्यकर्ताओं में पीएम भरेंगे जोश

70 दिनों के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छत्तीसगढ़ में ये दूसरा दौरा है। ऐसे में उनका ये प्रवास छत्तीसगढ़ बीजेपी के लिए संजीवनी बूटी से कम नहीं है। 12 सितंबर को शुरू हुई भाजपा की परिवर्तन यात्रा से भाजपाइयों का मनोबल बढ़ा हुआ है। वहीं आज पीएम मोदी दूसरी बार भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। 

02:05 PM, 14-Sep-2023

28 सितंबर को फिर से छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी 28 सितंबर को फिर से छत्तीसगढ़ दौरे पर बिलासपुर आ सकते हैं। परिवर्तन यात्रा के समापन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं। पहली यात्रा का नेतृत्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव खुद करेंगे। दूसरी यात्रा का नेतृत्व छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल करेंगे। दोनों यात्राएं 87 विधानसभा क्षेत्रों की 2 हजार 989 किमी की यात्रा तय करेंगी।

01:50 PM, 14-Sep-2023

पीएम के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए कोड़ातराई एयरपोर्ट के एक किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। कार्यक्रम के समापन के बाद पीएम वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

01:36 PM, 14-Sep-2023

कोड़ातराई में आम आमसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी दोपहर तीन बजे आम सभा को संबोधित करेंगे। कोड़ातराई आमसभा में 15 विधानसभा के लोग शामिल होंगे। इसके लिए छह डोम बनाए जाएंगे। इसमें तीन ग्रीन रूम भी बनेंगे। कार्यक्रम में संबंधित विभागों के मंत्री भी उपस्थित होंगे।

01:19 PM, 14-Sep-2023

पीएम के दौरे को लेकर रूट मैप जारी

रायगढ़ पुलिस ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर रुट मैप जारी किया है। शहर में कई जगह रूट डायवर्सन किया गया है। कोड़ातराई जाने वाली सड़क में सुबह आठ से रात आठ बजे तक भारी वाहनों को पूरी तरह से प्रतिबंध किया है। एनएच 53 के अलावा खरसिया से रेंगालपाली रोड और खरसिया से छातामुड़ा होते हुए सारंगढ़ रोड भी भारी वाहनों के लिए बंद किया गया है। 

01:04 PM, 14-Sep-2023

PM Modi CG Visit Live: पीएम मोदी बोले- छत्तीसगढ़ हमारे देश का पावर हाउस, बीते नौ वर्षों के काम का किया जिक्र

पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ की आधारशिला भी रखेंगे। इसमें प्रधानमंत्री-आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन के तहत कुल 210 करोड़ रुपए की लागत से दुर्ग, कोंडागांव, राजनांदगांव, गरियाबंद, जशपुर, सूरजपुर, सरगुजा, बस्तर और रायगढ़ जिलों में नौ क्रिटिकल केयर ब्लॉकों का निर्माण किया जाएगा। वहीं एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड भी बांटे जाएंगे। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here