Pm Modi Gwalior Visit:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधिया को बताया दामाद, कहा- इसलिए मेरा उनसे रिश्ता है – Pm Narendra Modi Called Scindia His Son-in-law Says That Why I Have A Relationship With Him

0
6

[ad_1]

PM Narendra Modi called Scindia his son-in-law says that why I have a relationship with him

पीएम नरेंद्र मोदी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ग्वालियर के ऐतिहासिक दुर्ग पर स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में शिरकत की। इस दौरान सिंधिया स्कूल को दुल्हन की तरह सजाया गया।

पीएम मोदी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्वालियर की ये धरती पीढ़ियों को प्रेरित करने वाली है। ग्वालियर से मेरा विशेष नाता है, एक तो में काशी का सांसद हूं और काशी का संरक्षण करने में सिंधिया परिवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। आज काशी का विकास हो रहा है, उसे देखकर गंगाबाई और महाराज माधोराव की आत्मा प्रसन्न हो रही होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि ग्वालियर से मेरा दूसरा नाता है, ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे गुजरात के दामाद हैं। इसलिए मेरा उनसे दूसरा रिश्ता है। मेरा गांव गायकबाड़ स्टेट का गांव था और उन्होंने पहला प्राथमिक स्कूल बनवाया था, उसमे मैंने मुफ्त में शिक्षा ग्रहण की थी।

उन्होंने कहा कि 60 साल से डिमांड हो रही थी की जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाई जाए, ये काम हमारी सरकार ने किया है। दशकों से मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक कानून बनाने की डिमांड कर रही हैं, वह हमने किया। मेरे पास काम-काम की इतनी बड़ी लिस्ट है कि पूरी रात बीत जाएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि पूरे विश्व में भारत की धाक जमा हुई है। अभी G-20 में कैसे भारत का परचम लहराया, यह सबने देखा है ग्वालियर में तो एयरफोर्स का सबसे बड़ा बेस है, आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here