Pm Modi Mp Visit Live:बीना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्यप्रदेश को देंगे पेट्रोकेमिकल प्लांट की सौगात – Pm Modi Mp Visit Live Update: Launch Many Projects Madhya Pradesh Assembly Election 2023 News In Hindi

0
8

[ad_1]

11:31 AM, 14-Sep-2023

पीएम मोदी ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन

पीएम मोदी ने बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट के भूमिपूजन से पहले पेट्रोकेमिकल प्लांट में लगाई गई 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

 

11:16 AM, 14-Sep-2023

बीना पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर जिले के बीना पहुंच चुके हैं। वे आज  मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी यहां 50 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन कर प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देंगे।

10:53 AM, 14-Sep-2023

पेट्रोकेमिकल हब बनने से दो सौ नई कंपनियां होंगी स्थापित

बीना पेट्रोकेमिकल हब बनने से बीसीपीएल द्वारा 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश करते हुए पेट्रोकेमिकल प्लांट तैयार किया जाना है, इसमें बीना और आसपास के क्षेत्र का विकास होगा। विकास के क्षेत्र में और रोजगार के लिए यह प्लांट वरदान साबित होगा। बीसीपीएल द्वारा पेट्रोकेमिकल प्लांट तैयार किया जाएगा, पेट्रोकेमिकल हब के अंतर्गत प्रशासन की मदद से छोटे-छोटे उद्योग लगाए जाएंगे और यह उद्योग पेट्रोकेमिकल प्लांट से मिलने वाले पदार्थ से पक्का माल तैयार करेंगे। प्लांट तैयार होने के बाद उद्योगों में प्लास्टिक, पेंट सहित कई प्रकार के स्पेशल केमिकल तैयार होंगे। कच्चा माल पेट्रोकेमिकल प्लांट से मिलने से बीना सहित आसपास के क्षेत्र में विकास तो होगा ही साथ ही लोगों को रोजगार भी मुहैया होगा। पेट्रोकेमिकल हब बनने से उद्योग नगरी के रूप में बीना विकसित होगा, इसको लेकर कई बाहर की कंपनियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

10:38 AM, 14-Sep-2023

भोपाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भोपाल पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर जिले के बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन करेंगे। वे गुरुवार को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री मोदी का गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सहित मुख्यसचिव इकबाल सिंह बैंस ने आगवानी कर स्वागत किया। प्रधानमंत्री राजा भोज विमानतल से सेना के हेलीकाप्टर से सागर जिले के बीना के लिए रवाना हुए। 

10:07 AM, 14-Sep-2023

50 हजार करोड़ रुपये होंगे पेट्रोकेमिकल प्लांट में निवेश

बीना में स्थापित हो रहे पेट्रोकेमिकल प्लांट का बजट देश के आठ राज्यों के सालाना बजट से भी ज्यादा है। 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश पेट्रोकेमिकल प्लांट में किया जाएगा। देश के आठ राज्य अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मणिपुर मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा का सालाना बजट भी इतना नहीं है, जिससे कई गुना ज्यादा निवेश पेट्रोकेमिकल प्लांट के निर्माण में किया जा रहा है।

09:54 AM, 14-Sep-2023

बुंदेली परंपरा से होगा पीएम मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत बुंदेली परंपरा किया जाएगा। इसमें सबसे पहले रामतुला बजाया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। पेट्रोकेमिकल प्लांट सहित प्रदेश के औद्योगिक परिसरों का शिलान्यास करने के लिए 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीना आ रहे हैं। हड़काल खाती गांव के पास कार्यक्रम में शामिल होंगे।

09:52 AM, 14-Sep-2023

ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी सुबह 11:00 बजे बीना पहुंचेंगे, जहां करीब 1 घंटे 10 मिनट कार्यक्रम में शामिल होंगे। बीपीसीएल फैक्ट्री में पीएम नरेंद्र मोदी प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे, उसके बाद सभा स्थल पर सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एसपीजी के जवानों के साथ पुलिस के जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। वहीं, हेलीपैड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के बीच से सीधे मंच पर पहुंचेंगे। इसके लिए प्रशासन ने एक विशेष रथ तैयार किया है। बरसात के मौसम को देखते हुए वाटरप्रूफ पांच डोम तैयार किए गए है। कार्यक्रम में करीब दो लाख लोग शामिल होंगे। इसके लिए 10 जिलों से 3000 बसों से लोग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के पहले तैयारी का जायजा लिया और अधिकारियों से वन टू वन चर्चा की है।

09:50 AM, 14-Sep-2023


बीना के इस पेट्रोकेमिकल प्लांट की आधार शिला रखेंगे मोदी
– फोटो : अमर उजाला

वाटरप्रूफ डोम लगाया गया

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बारिश को देखते हुए वाटरप्रूफ डोम लगाया गया है। सबसे ज्यादा पार्किंग व्यवस्था बनाने पर अधिकारियों ने ध्यान दिया है, जिससे कि जाम जैसी स्थितियां निर्मित ना हों। पार्किंग में 4000 वाहनों की क्षमता को देखते हुए पार्किंग तीन जगह तैयार की गई है। वीआईपी पार्किंग रिफाइनरी के पास बनाई गई है। कार्यक्रम स्थल तक रोड भी तैयार की गई है। अधिकारियों के साथ ही खुद सीएम शिवराज ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया है।

09:47 AM, 14-Sep-2023

PM Modi MP Visit Live: बीना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्यप्रदेश को देंगे पेट्रोकेमिकल प्लांट की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के बीना दौरे पर रहेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी बीपीसीएल में पेट्रोकेमिकल परिसर में बनने वाले पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन करेंगे। आयोजन से एक दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम की सभास्थल का निरीक्षण किया और खिमलासा को तहसील बनाने की घोषणा की। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here