Qualcomm Layoff:दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रो चिप निर्माता कंपनी में होगी छंटनी, 1200 कर्मचारी हो सकते हैं बाहर – Chipmaker Qualcomm To Lay Off Over 1200 California Workers

0
5

[ad_1]

Chipmaker Qualcomm to lay off over 1200 California workers

क्वालकॉम
– फोटो : Qualcomm

विस्तार


विश्व स्तर पर सबसे बड़े माइक्रोचिप निर्माताओं में से एक क्वालकॉम, अपने कर्मचारियों की संख्या को कम कर रहा है। कैलिफोर्निया के रोजगार विकास विभाग को दी गई जानकारी के अनुसार, कैलिफोर्निया के सैन डिएगो स्थित कंपनी कैलिफोर्निया में लगभग 1258 नौकरियों की छंटनी करेगी। प्रभावित कर्मचारियों में सैन डिएगो और सांता क्लारा के बाहर स्थित इंजीनियरिंग, कानूनी सलाहकार और मानव संसाधन की भूमिकाओं से जुड़े लोग हैं। 13 दिसंबर के आसपास नौकरी में कटौती की जा सकती है।

क्वालकॉम में छंटनी की यह खबर कंपनी द्वारा एप्पल के साथ कम से कम 2026 तक 5जी चिप उपलब्ध कराने के सौदे की घोषणा के करीब एक महीने बाद आई है। क्वालकॉम नए घोषित मेटा क्वेस्ट 3 के लिए भी चिप आपूर्ति कर रहा है।

विश्लेषकों के साथ अगस्त की कॉल में, मुख्य वित्तीय अधिकारी आकाश पालकीवाला ने चेतावनी दी थी कि कंपनी लागत में कटौती के लिए सक्रिय उपाय करेगी क्योंकि कंपनी को घटते राजस्व का सामना करना पड़ रहा है।

पालकीवाला ने अगस्त में कहा था, “परिचालन अनुशासन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को देखते हुए हम अतिरिक्त लागत कार्रवाई को सक्रियता से लागू करेंगे। जब तक हम बुनियादी बातों में सुधार के निरंतर संकेत नहीं देखते हैं, तब तक हमारा परिचालन ढांचा तत्काल सुधारा हुआ नहीं माना जाएगा।”

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here