Railway Board Da Hike:रेल कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, रेलवे बोर्ड ने महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाया – Railway Board Announces 4 Per Cent Increase In Da For Employees Effective From July

0
7

[ad_1]

Railway Board announces 4 per cent increase in DA for employees effective from July

शख्स ने पत्नी और बच्चों से छिपाई 200 करोड़ इनाम जीतने की बात
– फोटो : pixabay

विस्तार


रेलवे बोर्ड ने दीपावली से पहले अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। बोर्ड ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाने की घोषणा की है। यह 1 जुलाई, 2023 से प्रभावित होगा। अब रेलवे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर मूल वेतन का 46 प्रतिशत हो जाएगा। रेल कर्मचारियों को मूल वेतन का 42 प्रतिशत डीए मिलता था। कर्मचारियों को बढ़ा हुआ डीए एरियर के साथ अगले वेतन में मिलेगा।

बोर्ड ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अपने कर्मचारियों और पेंशनधारकों का डीए चार फीसदी बढ़ाने की घोषणा के पांच दिन यह घोषणा की है। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को करीब 15,000 करोड़ रुपये बतौर बोनस बांटने की भी घोषणा की है।

रेलवे बोर्ड की ओर से 23 अक्टूबर, 2023 को भारतीय रेलवे और उत्पादन इकाइयों के महाप्रबंधकों तथा मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों को भेजे एक संचार में कहा है कि अध्यक्ष को यह निर्णय लेते हुए खुशी हो रही है कि रेलवे कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ता 1 जुलाई, 2023 से मूल वेतन के 42 फीसदी की मौजूदा दर से बढ़ाकर 46 फीसदी कर दिया गया है।






[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here