Sanjay Dutt Jawan:विक्रम राठौड़ से क्या है माधवन नायक का रिश्ता, इन पांच फिल्मों के लिए बने पारस पत्थर – Sanjay Dutt Character In Jawan Revealed Lucky Charm In Pk Agneepath Kgf Chapter 2

0
8

[ad_1]

अभिनेता संजय दत्त किसी भी फिल्म में होते है, उसमे अपनी परफॉर्मेंस से चार चांद लगा ही देते हैं। सोलो हीरो के तौर पर भले अब उनकी फिल्मों में दर्शकों को दिलचस्पी न रहती हो लेकिन उनके कैमियो (छोटी सी लेकिन दमदार भूमिका) हिंदी सिनेमा में कमाल के रहे हैं। संजय दत्त खुद भी इन दिनों फिल्मों में लीड भूमिकाएं करने की बजाय चरित्र भूमिकाओं को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं और उन फिल्मों में न सिर्फ उनके किरदार को काफी सराहा गया बल्कि फिल्मों के नायक के लिए वह पारस पत्थर या कहें कि लकी चार्म भी साबित हुए हैं। आइए समझते हैं, उनके करियर की इन पांच फिल्मों से…



जवान (7 सितंबर 2023)

हिंदी सिनेमा के किंग शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जो रिपोर्ट्स आ रही हैं, वे काफी चौकाने वाली हैं। शाहरुख खान ने अपनी ही फिल्म ‘पठान’ को पीछे छोड़ दिया है। मिले आंकड़ों के अनुसार अब तक यह फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। इस फिल्म में अभिनेता शाहरुख खान के अभिनय की खूब तारीफ हो ही  रही है। अभिनेता संजय दत्त ने छोटे से रोल में भी दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। संजय दत्त ने इस फिल्म में एसटीएफ अधिकारी माधवन नायक की भूमिका निभाई है। आजाद से उसका रिश्ता बहुत ही गहरा है लेकिन इसका खुलासा फिल्म के अंत में होता है।

Pooja Bhatt: 24 साल की उम्र में लोगों ने कहा था खत्म हो गया है पूजा का करियर, वर्षों बाद छलका एक्ट्रेस का दर्द


केजीएफ: चैप्टर 2 (14 अप्रैल 2022)

फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ में आधीरा के किरदार में संजय दत्त ने खूब वाहवाही लूटी। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी यह फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 1’ का सीक्वल था। फिल्म की कहानी का नायक रॉकी कोलार गोल्ड फील्ड्स के उत्तराधिकारी विराट को मार कर रीना को बंधक बना लेता है और कोलार गोल्ड फील्ड्स पर कब्जा कर लेता है। रॉकी का सामना करने के लिए आधीरा को भेजा जाता है। ये किरदार संजय दत्त ने निभाया। फिल्म जबरदस्त हिट रही और संजय दत्त एक बार फिर लकी चार्म साबित हुए। इस फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन 435.70 करोड़ रुपये रहा।

Atlee Jawan: निर्देशक एटली की अब तक नहीं पिटी कोई फिल्म, जानिए हिट की गारंटी बन चुके 10 दिग्गजों के बारे में


पीके (19 दिसंबर 2014) 

निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘पीके’ विज्ञान और कथा पर व्यंग्यात्मक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में अभिनेता आमिर खान ने पीके की भूमिका निभाई थी, जो दूसरे ग्रह से पृथ्वी पर आता है। इस फिल्म में संजय दत्त ने भैरो सिंह की भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी भले ही पीके के इर्द गिर्द बुनी गई थी, लेकिन फिल्म में संजय दत्त का भैरो सिंह की भूमिका में खास किरदार था। राजकुमार हिरानी संजय दत्त को अपना लकी चार्म मानते हैं, इसलिए उन्होंने इस फिल्म में संजय दत्त को एक खास किरदार में कास्ट किया और वाकई में संजय दत्त न सिर्फ राजकुमार हिरानी के लिए बल्कि आमिर खान के लिए भी लकी चार्म साबित हुए। ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ और ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ की तरह ‘पीके’ भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही और इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 340.80 करोड़ रुपये रहा।

30 Days of Pathaan Vs Gadar 2: महीने भर में ही तारा सिंह के आगे चित हुआ पठान, अब बनेगी मूवी नंबर वन


अग्निपथ (26 जनवरी 2012)

मुकुल एस. आनंद द्वारा निर्देशित और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘अग्निपथ’ की रीमेक में ऋतिक रोशन ने विजय दीनानाथ चौहान की भूमिका निभाई थी जो अपने पिता के अपने पिता के अपमान और हत्या का बदला कांचा चीना से लेना चाहता है। इस फिल्म में संजय दत्त ने कांचा चीना की भूमिका निभाई थी। फिल्म में अपने लुक और दमदार अभिनय से संजय दत्त ने खूब वाहवाही लूटी। करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 115 करोड़ रुपये रहा। 

Jawan Collection: ‘पठान’ की तरह ‘जवान’ ने भी चुनी बिना कांटों वाली राह, 15 दिन तक जादू चला तो 1000 करोड़ पक्के


[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here