Sarva Pitru Amavasya 2023:नाराज पितरों को खुश करने का अंतिम दिन, गंगा घाट पर उमड़ा श्रद्धालुओं का रेला – Sarva Pitru Amavasya 2023: Last Day To Appease Angry Ancestors, Devotees Gathered At Ganga Ghat.

0
4

[ad_1]

Sarva Pitru Amavasya 2023: Last day to appease angry ancestors, devotees gathered at Ganga Ghat.

Sarva Pitru Amavasya 2023:
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आज 14 अक्टूबर दिन शनिवार को सर्व पितृ अमावस्या मनाई जा रही है। इसे पितृ विसर्जन अमावस्या भी कहते हैं। पितृ विसर्जन पर मिर्जापुर में गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का रेला उमड़ा रहा। विंध्याचल,शिवपुर स्थित रामगया घाट के साथ विभिन्न घाटों पर  पर पितरों को पिंडदान करने के लिए लोगों के पहुंचने का सिलसिला सुबह से शुरू हो गया। जो दोपहर तक   चलता रहा। गंगा घाट पर पहुंचे लोगों ने बड़े ही श्रद्धा भाव से पिंडदान कर अपने-अपने पितरों को तर्पण किया।

यह भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023: राशियों के अनुसार इस तरह से करें माता के स्वरूपों की पूजा, दूर होंगे दुख और दर्द

शिवपुर बाजार से रामगया घाट तक भीषण जाम की स्थिति बनी रही। जिससे लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ा। सुुबह से दोपहर तक रामगया घाट पर भीड़ का दबाव बना रहा। मार्ग की पटरियों पर श्राद्ध करने के सामानों की दुकाने लगी रहीं। जहां से लोगों ने अपने अपने जरूरत की वस्तुओं की खरीददारी की। रामगया घाट पर कई लोग परिवार के सदस्यों के सहारे पहुुंचे और गंगा में डुबकी लगा कर अपने पितरों का पिंडदान किया। पितरों को तर्पण करने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। दोपहर तक विधि-विधान पूर्वक श्राद्घकर्म करने का सिलसिला जारी रहा।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here