Supreme Court:’क्या यह बाजार है जो आप मोबाइल फोन पर बात कर रहे हैं?’ अदालत कक्ष में वकील को Cji ने लगाई फटकार – Cji Rebukes Lawyer For Talking On Mobile Phone Inside Courtroom

0
9

[ad_1]

CJI rebukes lawyer for talking on mobile phone inside courtroom

CJI DY Chandrachud
– फोटो : ANI

विस्तार


‘यह क्या बाजार है, जो आप फोन पर बात कर रहे हैं?’ भारत के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सोमवार को यह टिप्पणी की। दरअसल, भारत के मुख्य न्यायधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ ने एक वकील को अदालत कक्ष में मोबाइल फोन पर बातचीत करते देखा। इस पर वह काफी नाराज हुए। उन्होंने इस पर सख्त आपत्ति जताई। इस दौरान वकील का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया। 

दरअसल, सोमवार को सीजेआई की अध्यक्षता वाली पीठ में सुनवाई चल रही थी। उनके साथ जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा भी थे। इस दौरान सीजेआई ने एक वकील को मोबाइल पर बात करते देखा। इसके बाद सीजेआई ने कार्यवाही को थोड़ी देर के लिए रोक दिया और उसे फटकार लगाई।

शिष्टाचार बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया

सीजेआई ने कार्यवाही को रोकते हुए उस वकील से कहा कि ये क्या मार्केट है जो आप फोन पर बात कर रहे हैं? इनका मोबाइल ले लो। सीजेआई ने अदालत कक्ष में शिष्टाचार बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हुए कोर्ट मास्टर को वकील से मोबाइल फोन लेने का निर्देश दिया। 






[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here