Up:दो दिनों से सीबीआई ने जमाया था डेरा… ठेकेदार बनकर टीम ने की थी अफसर से मुलाकात, 2.61 करोड़ रुपये बरामद – Cbi Arrested Principal Chief Material Manager Kc Joshi While Taking Bribe After Two Days Of Investigation

0
5

[ad_1]

CBI arrested Principal Chief Material Manager KC Joshi while taking bribe After two days of investigation

रेलवे अधिकारी से मिला सीबीआई को कैश
– फोटो : एएनआई

विस्तार


गोरखपुर में जेम पोर्टल से पंजीकरण निरस्त कराने के नाम पर रिश्वत मांगने के आरोप से घिरे प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक केसी जोशी को पूरी तैयारी के साथ पकड़ा गया। दो दिन तक सीबीआई की एसीबी टीम ने गोपनीय ढंग से जांच की। जांच में पुष्टि के बाद मंगलवार को कार्रवाई की गई। गोरखपुर रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैनेजर केसी जोशी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। जो 1988 बैच के आईएसएसएस अधिकारी हैं। उन्हें 3 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। रेड के दौरान उनके पास से 2.61 करोड़ रुपये मिले हैं। 

गोरखपुर के अलहदादपुर निवासी व सूक्ति एसोसिएट्स के प्रोपराइटर प्रणव त्रिपाठी ने सात सितंबर को ही मामले की शिकायत सीबीआई की एसीबी विंग के पुलिस अधीक्षक से की थी। इस दौरान ही उन्होंने मोबाइल से बातचीत का चैट भी दे दिया था, जिससे संदेह और गहरा हो गया था। इसके बाद दो सदस्यीय टीम गोरखपुर के रेलवे अधिकारी के दफ्तर में मंडराने लगी थी। 

सूत्रों की मानें तो केसी जोशी से ठेकेदार बनकर सीबीआई के लोगों ने मुलाकात भी की थी। उन्हें भनक तक नहीं लगी और उसकी संदिग्ध गतिविधियों से सीबीआई को मामले में सचाई नजर आई। इसके बाद टीम की रिपोर्ट पर मंगलवार को सीबीआई ने केस दर्ज कर आरोपी को रंगेहाथ दबोच लिया।

जानकारी के मुताबिक, नौ सितंबर को ही प्रणव ने लखनऊ में जाकर पुलिस अधीक्षक से सीधी मुलाकात की थी। उन्होंने वहां पर प्रार्थना पत्र देते हुए बताया था कि उनसे रिश्वत मांगी जा रही है, लेकिन वह नहीं देना चाहते। इस वजह से कार्रवाई जरूरी है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को व्हाट्सएप चैट, कॉल रिकॉर्ड भी दिखाया था। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here