Up :गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का कहर, 24 घंटे में 85 बच्चों समेत 156 लोगों पर किया हमला – In Ghaziabad, 156 People Including 85 Children Were Attacked By Stray Dogs In 24 Hours

0
6

[ad_1]

In Ghaziabad, 156 people including 85 children were attacked by stray dogs in 24 hours

कुत्ते ने किया हमला
– फोटो : Social Media

विस्तार


जिले में सोमवार से मंगलवार के बीच 24 घंटे में 85 बच्चों सहित 156 लोगों पर आवारा कुत्तों ने हमला किया। ये सभी लोग मंगलवार को एमएमजी, संयुक्त और चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंटी रेबीज वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के लिए पहुंचे। 354 लोगों ने दूसरी व तीसरी डोज लगवाई।  

एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉ. मनोज कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि अस्पताल में सबसे अधिक विजय नगर, अर्थला और नंदग्राम क्षेत्र से कुत्ते काटने से घायल आ रहे हैं। इनमें से दो तिहाई संख्या बच्चों की है। नोडल अधिकारी डॉ. जीपी मथूरिया ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में सबसे अधिक मोदीनगर में लोगों पर कुत्ते हमले कर रहे हैं। मंगलवार को मोदीनगर में 27 लोगों को पहला डोज लगाया गया। 

सोसायटी में शुरू की पेट्रोलिंग : महागुनपुरम सोसायटी में कुत्तों के हमलों से बचाने के लिए पेट्रोलिंग शुरू की गई है। सोसायटी के अध्यक्ष यशपाल यादव ने बताया कि सुबह के समय  बच्चों को स्कूल जाते और वापस आते समय गार्डाें की मदद से पेट्रोलिंग की जा रही है। यशपाल ने अन्य सोसायटियों से भी अपील किया कि कुत्तों से लोगों को बचाने के लिए पेट्रोलिंग शुरू कराएं। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here